Ads (728x90)

भिवंडी। एम हुसेन । भिवंडी शहर क्षेत्र के ताड़ाली स्थित स्वामी गंभीरानंद नवनिर्माण ट्रस्ट द्वारा फेनेगांव को स्वच्छ एवं समृद्ध बनाने के लिए संकल्प लिया गया है। जिसके तहत नवनिर्माण ट्रस्ट की हिन्दू शक्ति वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने फेनेगांव में स्वच्छता जागृति रैली निकालकर पूरे क्षेेत्र में स्वच्छता अभियान चलाया।
   गौरतलब है कि स्वामी श्रीगंभीरानंद सरस्वतीजी महाराज द्वारा बिना किसी सरकारी सहायता के फेनेगांव को स्वच्छ एवं समृद्ध बनाने के लिए वहां प्रत्येक रविवार को निशुल्क आरोग्य शिविर,निःशुल्क योगासन एवं प्राणायाम की शिक्षा,फेनेगांव स्थित विद्यालय के विद्यार्थियों का विकास,फेनेगांव के नागरिकों के सामान्य समस्याओं का निराकरण करने,पूरे क्षेत्र में स्वच्छता अभियान,वृक्षारोपण  एवं जन-सचेतना जागरण सहित सांस्कृतिक एवं धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन करने की योजना बनाई गई  है। फेनेगांव को स्वच्छ एवं समृद्ध के लिए स्वामी गंभीरानंद नवनिर्माण ट्रस्ट द्वारा संचालित हिंदू शक्ति वाहिनी को यह काम  सौंपा गया है। श्रीनिवास कोंगारी की अध्यक्षता में बनाई गई  11 सदस्यीय टीम अपने अन्य कार्यकर्ताओं के साथ पूरे एक वर्ष तक फेनेगांव के विकास के लिए कार्य करती रहेगी। हिंदू शक्ति वाहिनी के अध्यक्ष श्रीनिवास कोंगारी,उपाध्यक्ष लवेश सोमा,पंकज गुप्ता,डॉ.अल्पेश चौधरी,मनोज श्रीपति,किरण संदूपटला,राकेश वडडपल्ली एवं महेश अकुबत्तीनी ने बताया कि फेनेगांव में भारी गंदगी है, यहां साफ़-सफाई सहित स्वास्थ्य आदि की कोई व्यवस्था नही है जो बहुत चिंतनशील है । परंतु एक वर्ष के अंदर फेनेगांव को इतना चमका दिया जाएगा कि भिवंडी ही नही पूरे राज्य से लोग फेनेगांव की स्वच्छता एवं समृद्धि को देखने के लिए आएंगे हम इसे आदर्श गांव बनाना चाहते हैं |
   फेनेगांव के विकास के लिए स्वामी गंभीरानंद नवनिर्माण ट्रस्ट के कार्यकर्ता प्रो.कुलदीपसिंह राठौर,ब्रह्मचारी करण,ब्रह्मचारी प्रमोद एवं ब्रह्मचारी नित्यानंद के मार्गदर्शन में हिन्दू शक्ति वाहिनी के 30 से 40 कार्यकर्ताओं ने रविवार को सुबह आठ बजे से फेनेगांव के राधाकृष्ण कालोनी से लेकर सिस्टर निवेदिता स्कूल रोड पर स्वच्छता जागृति रैली निकाली  और कार्यकर्ताओं ने पूरे क्षेत्र का कचरा साफ़ करके स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया। कार्यकर्ताओं द्वारा फेनेगांव में सफाई करने के दौरान मनपा प्रभाग समिति तीन के सफाई कर्मी भी साथ में लगे रहे एवं कचरा उठाने के लिए घंटा गाड़ी की व्यवस्था भी की गई । साफ़-सफाई करते समय लोगों को सफाई के एवं प्लास्टिक का उपयोग न करने के लिए जागरूक भी किया जा रहा था। फेनेगांव के विकास के लिए पूरे एक वर्ष तक कार्यक्रम चलाने के लिए स्वामी श्रीगंभीरानंद सरस्वतीजी महाराज द्वारा ओंकार ज्योति सेवासमिति योग आश्रम के सामने हिंदू शक्ति वाहिनी के कार्यालय का उद्घाटन भी किया गया, जहां से फेनेगांव के विद्यार्थियों के विकास के लिए विभिन्न योजनाएं ,चिकित्सा शिविर एवं अन्य कार्यक्रमों का संचालन किया जाएगा।   

Post a comment

Blogger