Ads (728x90)

LIC Kanyadan Policy 

लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ने आपकी बेटी की शिक्षा और विवाह के लिए एक अद्वितीय कन्यादान पॉलिसी बनाई है, जो आपकी प्यारी बेटी के लिए एक आदर्श वित्तीय उपहार साबित हो सकती है। यह LIC योजना लड़कियों को अधिक से अधिक स्वतंत्र और सुरक्षित भविष्य देने के लिए शुरू की गई है।

LIC Kanyadan Policy

LIC कन्यादान पॉलिसी का विवरण – बेटी के विवाह के लिए पैसे बचाने के लिए, पूरी जिंदगी कम पड़ जाती है यदि आपको लगता है कि आपके पास पैसे बचाने के लिए समय है तो आप गलत हैं जबकि कोई ऐसी योजना तैयार करना बेहतर होगा जो बेटी की शिक्षा, विवाह और उसकी ज़िंदगी को वित्तीय सुरक्षा देगा। आप अपने बच्चों के स्कूल और कॉलेज और उनकी शादी के खर्चों को आराम से पूरा कर सकते हैं यह पॉलिसी आपकी बेटी को भविष्य में आने वाले अवांछित खतरों से बचाएगी।

LIC की नई योजना

LIC की इस नई योजना के मुताबिक, आप केवल प्रति दिन 70 रुपये बचाते हैं तो इस योजना से आपको बेटी के विवाह के लिए 14 लाख रूपये मिल जाएँगे।
इस पॉलिसी के साथ, आप अपनी बेटी को वित्तीय आजादी देने में सक्षम होंगे। क्योंकि अगर भविष्य में आपको कुछ हो जाता है तो यह पॉलिसी आपकी बेटी की कॉलेज फीस और स्थिरता देने के लिए काम करेगी।

यह पॉलिसी बेटी को वित्तीय आजादी देगी, भले ही वह शादीशुदा हो।

अंग्रेजी में पढ़ें 

आपको थोड़ी समय के लिए प्रीमियम का भुगतान करना होगा – उदाहरण के लिए, 1, 6, 10, 15 और 20 वर्ष

पॉलिसी का विवरण

पिता की उम्र: 30 साल

बेटी की आयु: 1 वर्ष

जमा खाता: प्रति दिन 100 रुपये

समय: 20 वर्ष

राशि: 7,50,000

अगर आप 25 साल के लिए 60 रुपये बचाते हैं, तो आपको परिपक्वता पर 13.50 लाख की राशि मिलती है। यदि आप केवल 4,68,375 रुपये जमा करते हैं तो 25 साल में आपको 13.50 लाख रुपये मिलेंगे।


LIC कन्यादान पॉलिसी – सर्वाधिक पसंद की जाने वाली पॉलिसी


LIC एजेंट जी मंगला बताते हैं कि इस नीति को वर्तमान में बहुत पसंद किया जा रहा है। म्यूचुअल फंड खरीदने के बजाय, लोग इस पॉलिसी को अपना रहे हैं। यह एक ऑफ़लाइन पॉलिसी है जिसे आप एजेंट के माध्यम से ले सकते हैं। यह लाइफटाइम पॉलिसी है लाइफटाइम पॉलिसी का मतलब है कि अगर आप नहीं भी रहते हैं, तो आपकी बेटी के स्कूल-कॉलेज फीस बंद नहीं होगी और उसे प्रीमियम भरने की आवश्यकता होगी उदाहरण के लिए, यदि भविष्य में आपको कुछ हो जाता है तो प्रीमियम तुरंत बंद हो जाएगा और आपकी बेटी को तुरंत 5 लाख रुपये मिलेंगे। लेकिन अगर कोई दुर्घटना में आप मर जाते हैं तो 10 लाख रुपये दिए जाएंगे।

इसलिए, आज अपनी बेटी के लिए यह पॉलिसी ले लो और उसके भविष्य की चिंता छोड़ दीजिए।

Post a Comment

Blogger