Ads (728x90)



मुंबई के घाटकोपर से दिल दहला देने वाली खबर आई है।
घाटकोपर जीवदया लेन और  माणिकलाल कम्पाउंड के पास आज दोपहर को 1.16 मिनट पर   VT-UPZ C-90 विमान क्रश हुवा इस हादसे में लगभग 5 लोगो की मृत्यु हुइ जिसमें दो पाइलेट दो इंजीनियर और एक राहगीर था विमान गिरने के बाद 3 बार विमान में धमाका हुवा घटना स्थल   पर तुरंत दमकल विभाग की गाड़ी और एम्बुलेंस पहुची घाटकोपर(चिराग नगर)पुलिस स्टेशन के आला अधिकारी घटना स्थल  पर पहुचकर लोगो की  सहाय्यता  का काम करे है ।

विमानन मंत्रालय के डायरेक्टर जनरल ने कहा कि हादसे में दो पायलट, दो एयरक्राफ्ट इंजीनियर और एक अन्य व्यक्ति (घटना स्थल पर मौजूद) की मौत हो गई.


ये दुखद हादसा मुंबई एयरपोर्ट से महज़ तीन किलोमीटर की दूरी पर हुआ. किंग एयर का सी-90 चार्टर्ड प्लेन मुंबई से सटे घाटकोपर में हादसे का शिकार हुआ. हादसे के वक़्त ये धमाका हुआ धमाके की आवाज सुनकर  आस पास के लोग डर गए और अफरातफरी मच गई. प्लेन का ब्लैक बॉक्स (यानि फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर) मिल गया है.

चार्टड प्लेन किंग VT-UPZ यूवाई एविएशन का था. जिसका मालिकाना हक दीपक कोठारी के पास है. कोठारी ने यूपी सरकार से यह प्लेन खरीदा था.

अब तक इस हादसे की वजह का पता नहीं चल पाया है. जानकारी के मुताबिक जूहू एयरपोर्ट से टेस्ट के लिए उड़ा प्लेन हवा में क्रैश होने के साथ ही सड़क पर गिरा. हादसे के वक्त तेज आवाज सुनाई दी. जिसके बाद दुर्घटनास्थल की तरफ लोग दौडे.

घटनास्थल पर दमकल की 4 गाड़ियां और राहत कर्मी पहुंच गए हैं और बचाव का काम जारी है. राहतकर्मियों ने क्रैश प्लेन के भीतर से तीन शव बरामद कर लिए हैं. इस घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.
बताया जाता है कि पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया प्लेन जहा गिरा वहा नई इमारत का काम शुरू था यदि प्लेन कहि और गिरता तो भारी नुकसान होता

वही  पर मुंबई के महापौर पूर्व मंत्री व विधायक मोहम्मद आरिफ नसीम खान, अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की महासचिव जेनेट डिसूजा, प्रदेश प्रतिनिधि मोहम्मद मुकीम शेख, नगरसेवक दिलीप मामा लांडे सहित अनेक जनप्रतिनिधियों और समाजसेवीयो ने घटना स्थल का दौरा किया।

मुंबई से मोहम्मद मुकीम शेख की रिपोर्ट

Post a comment

Blogger