Ads (728x90)

मीरजापुर,हिन्दुस्तान की आवाज, संतोष देव गिरी

मीरजापुर। स्थानीय रेलवे स्टेषन पर प्लेटफार्म नम्बर-2 के पष्चिम छोर पर एक 70 वर्षीय महिला की ट्रेन की चपेट में आ जाने से मौत हो गई। काफी प्रयास के बाद भी उसकी षिनाख्त नहीं हो पाई है। रेलवे लाइन पार करते समय यह हादसा हुआ है। आसपास मौजूद लोग जब तक उसे आवाज देकर बचाने का प्रयास करते तब तक वह ट्रेन की चपेट में आ गई थी। जिसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। मृतका हरे लालरंग की छींटदार साड़ी तथा बैगनी कलर का ब्लाउज पहने हुए है। जिसकी षिनाख्त नहीं हो पाई है। इसी प्रकार पड़री थाना क्षेत्र के धनहीं गांव के पास रेलवे ट्रैक को पार करते समय पड़री थाना क्षेत्र के ही कठिनई गांव निवासी रामधनी पुत्र स्वर्गीय हरि कनौजिया 55 के कट जाने से मौत हो गई। घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंची रेलवे पुलिस ने शव को


कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
खड़े ट्रक में भीड़़ी बाईक, एक की मौत दूसरा घायल

मीरजापुर,हिन्दुस्तान की आवाज, संतोष देव गिरी

मीरजापुर। चुनार कोतवाली क्षेत्र के सक्तेशगढ़ चैकी अन्तर्गत गोबरदहां गांव के पास गुरूवार को एक खड़ी ट्रक ने बाईक की जोरदार टक्कर हो जाने से मौके पर ही बाइक सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि दूसरा गम्भीर रूप से घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है। जानकारी के अनुसार नंदलाल पुत्र बसन्तु निवासी खटखरिया थाना अहरौरा अपने खास दोस्त मुन्ना पुत्र नेंउर निवासी रमसगरा थाना अहरौरा के साथ चुनार क्षेत्र में लड़की की शादी के लिए लड़का देखने गए थे। वापस लौटते समय गोबरदहां थाना चुनार-राजगढ़ मार्ग पर खड़ी ट्रक में पीछे से उनकी बाइक जा भीड़ी। भीडं़त  इतनी तेज थी कि मोटर साइकिल चला रहे नंदलाल की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। जबकि पीछा बैठा उसका साथी मुुन्ना गंभीर रूप से घायल हो गया। दुर्घटना होते देख आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए और तत्काल सक्तेषगढ़ चैकी प्रभारी रामनगीना यादव को दुर्घटना के बाबत जानकारी दी। सूचना मिलते ही चैकी प्रभारी मौके पर पहुंचे और आवश्यक कार्रवाई करते हुए घायल मुन्ना को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र राजगढ़ पहुंचाया। जबकि नंदलाल के परिजनों को दुर्घटना की जानकारी देते हुए शव को कब्जे में लेकर आवष्यक कार्यवाही के लिए भेज दिया।

दो बाईकों की भीड़ंत में एक गंभीर

मीरजापुर,हिन्दुस्तान की आवाज, संतोष देव गिरी

मीरजापुर। जिले के मड़िहान थाना क्षेत्र के राजगढ़ बाजार में गुरुवार को अपराह्न दो बाइको की आमने-सामने हुई जोरदार टक्कर में दोनों बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गये। जिन्हे उपचार के लिए मण्डलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार राजगढ़ चैकी क्षेत्र के राजगढ़ बाजार में गुरुवार को अपराहन दो बजे के लगभग दो बाइक सवार आमने-सामने भीड़ गए। जिसमें दोनों बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में अब्दुल रहमान उर्फ कल्लू 45  पुत्र रशीद निवासी राजगढ़ व आदर्श सिंह 24 पुत्र राम सिंह निवासी करौंदा थाना मड़िहान को स्थानीय लोगों की सहायता से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजगढ़ लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद अब्दुल रहमान को डाक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए मंडलीय चिकित्सालय मीरजापुर के लिए रेफर कर दिया।


प्यास से व्याकुल सांड़ पानी के चक्कर मंे गिरा कुएं में
-कुए पर जगत न बने होने से घटी घटना सांड़ को निकाल गया सुरक्षित

मीरजापुर,हिन्दुस्तान की आवाज, संतोष देव गिरी

मीरजापुर। जिले के पड़री थाना क्षेत्र के पैड़ापुर चैकी अंतर्गत भगेसर गांव के बिंद बस्ती के पास प्राथमिक विद्यालय भगेसर के नजदीक कुएं में एक सांड़ के गिर जाने से अफरा तफरी मच गई। बाद में ग्रामीणों के अथक प्रयास से सांड़ को कुएं से बाहर निकाला गया। बताते चले कि पड़री थाना क्षेत्र भगेसर प्राथमिक विद्यालय के समीप बिंद बस्ती में सुनील तिवारी का कंुआ है जिसमंे उन्होंने सिचाई के लिए मशीन लगाया हुआ है। कंुआ खुला होने के साथ उसका जगत भी नहीं बनाया गया है। ऐसे में भीषण गर्मी से त्रस्त और व्याकुल एक सांड़ पानी के चक्कर में सुबह उसमें गिर गया। कुएं में सांड़ के गिरने की जानकारी होते हुए आसपास के लोगों में अफरा तफरी मच गयी। ग्राम प्रधान की सूचना पर पैड़ापुर पुलिस चैकी पुलिस ने फायर विग्रेड एवं 100  नंबर पर सूचना देकर मौके पर पहुंच किसी तरह कुएं में लगी मशीन को पहले बाहर निकाला गया। इसके बाद कड़ी मषक्कत करते हुए सांड़  को भी सकुषल बाहर निकाला गया।


शीतल जल को लेकर स्टेषन पर भीड़े यात्री

मीरजापुर,हिन्दुस्तान की आवाज, संतोष देव गिरी

मीरजापुर। मौजूदा समय में पड़ रही भीषण गर्मी लोगों के लिए मुसीबत बनी हुई है। आलम यह है कि हर कोई शीतल पेय की इच्छा रख रहा है। इसका नतीजा यह है कि रेलवे स्टेषन, बस अड्डा सहित सार्वजनिक स्थलों पर लगे शीतल जल की टोटियों पर न केवल लोगों की भीड़ उमड़ रही है बल्कि लोग एक दूसरे से उलझ भी जा रहे है। गुरूवार को कुछ ऐसा ही नजारा मीरजापुर रेलवे स्टेषन पर देखने को मिला। जब शीतल पेयजल को लेकर यात्रियों में टकरार होने लगी। उधर से गुजर रहे एक पुलिस कर्मी ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराया और पानी टंकी के सामने कतारबद्ध होकर पानी लेने के लिए कहा। हालांकि प्लेटफार्म एक पर अक्सर ठंडे पानी के लिए बवाल होते रहते है। ज्यादातार यात्री इसी प्लेटफार्म पर आराम करते है। प्लेटफार्म एक पर पानी लेने के लिए टंकी बनायी गयी। जिसमें लगभग पांच टोटियां है। इसी में एक टोटी से शीतल जल निकलता है। शेष में सादा पानी आता है। जिसके कारण यात्रियों की भीड़ इसी नल पर ज्यादा जुटती है। कभी-कभी जब ट्रेन रूकती है तो उसके यात्री उतरकर पानी लेने के लिए झंुड के झंुड टूट पड़ते है। मारामारी की स्थिति पैदा हो जाती है। जबकि प्लेटफार्म एक से सटा हुआ टिकट काउंटर व दो मुसाफिर खाना है। इसके बाद भी यहां पर एक ही टोटी से ठंडा पानी निकलता है। जिसके कारण बवाल होते रहते है। यात्रियों ने कहा कि ठंडे पानी के लिए टोटियों की संख्या बढ़ानी चाहिए। 

Post a comment

Blogger