Ads (728x90)

एनरजल-संतुलित एनर्जी और इलेक्ट्रोलाइट ड्रिंक, एक एफडीसी लिमिटेड ब्रांड द्वारा प्रमोटड, द एनरजल डॉक्टर्स बैडमिंटन चैम्पियनशिप विशेष रूप से एमसीआई पंजीकृत डॉक्टरों के लिए एक राष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट है।
एक अखिल भारतीय टूर्नामेंट जो 60 शहरों में आयोजित किया जाएगा और 10,000 से अधिक डॉक्टरों की मेजबानी करेगा।
टूर्नामेंट की शुरुआत मुंबई में होगी और 25 मई से 27 मई तक जुहू विले पार्ले जिमखाना क्लब में इसका आयोजन होगा
मुंबई, 24 मई 2018ः एनरजल, भारत की प्रमुख बैलेंस्ड एनर्जी और इलेक्ट्रोलाइट ड्रिक ने भारत के सबसे बड़े डॉक्टर्स बैडमिंटन चैम्पियनशिप को लॉन्च की है। एनरजल डॉक्टर्स  बैडमिंटन चैम्पियनशिप देश भर के 60 शहरों में आयोजित की जाएगी और लगभग 10,000 डॉक्टरों द्वारा इसमें हिस्सा लिया जाएगा। टूर्नामेंट के भीतर तय फार्मेट में पुरुष एकल, महिला एकल, पुरुष युगल और महिला युगल होंगे, और केवल एमसीआई पंजीकृत डॉक्टर टूर्नामेंट में भाग लेने के पात्र हैं। चैम्पियनशिप के लिए पुरस्कार मनी फंड 8 लाख रुपए है।
चैम्पियनशिप के मुंबई के मुकाबलों का आयोजन 25 मई से 27 मई तक प्रतिष्ठित जुहू विले पार्ले जिमखाना क्लब में आयोजित किया जाएगा। चैम्पियनशिप में सिटी लेग्स के बाद जोनल्स और अंततरू राष्ट्रीय फाइनल होंगे।
इस पहल के बारे में बात करते हुए श्री अमेय चंदावारकर, एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, एफडीसी लिमिटेड ने कहा कि ‘‘हम एनरजल में मानते हैं कि एक स्वस्थ भारत एक मजबूत और अधिक उत्पादक भारत होगा और स्वास्थ्य और फिटनेस की संस्कृति को विकसित करने का सबसे अच्छा तरीका खेल के माध्यम से है। एक ब्रांड के रूप में हम भारत के खेल जगत में अग्रणी खेल टीमों और एथलीटों के साथ साझेदारी के साथ हमेशा मौजूद रहे हैं। हालांकि, हमने महसूस किया कि आज हमारे अपने  स्वास्थ्य सेवा प्रदाता मनोरंजन गतिविधियों और खेल खेलने के अवसरों की कमी के कारण तेजी से तनाव और अनुपस्थित हो रहे हैं। हमने डॉक्टरों के बीच जागरूकता बढ़ाने और खेल खेलने के लिए एक मंच प्रदान करने के लिए एनरजल डॉक्टर्स बैडमिंटन चैम्पियनशिप लॉन्च की है। और जैसे कि डॉक्टर कई लोगों के लिए आदर्श मॉडल के रूप में देखे जाते हैं, वे प्रभावी रूप से बैडमिंटन खेलकर और अपने परिवार के रोमांचों, दोस्तों और मरीजों के साथ अपने खेल रोमांचों की कहानियों को साझा करके नए उदाहरण स्थापित करेंगे और खेलों को अपने जीवन में अपनाने के लिए प्रेरित करने के अभियान का नेतृत्व करेंगे।’’
श्री अनंग मोहन बसु, मार्केटिंग मैनेजर, एनरजल ने कहा कि ‘‘यह एक नई और अलग तरह की पहल है कि हम भारत भर में शुरू कर रहे हैं। पहले आयोजन के लिए हमने 60 शहरों की योजना बनाई है जहां पर टूर्नामेंट आयोजित किया जाएगा, इसके बाद जोनल और फिर राष्ट्रीय फाइनल होंगे। हम उम्मीद करते हैं कि इस चैम्पियनशिप में लगभग 10,000 एमसीआई पंजीकृत डॉक्टरों को भाग लेंगे और इसे देश में सबसे बड़ा आयोजन बनाएंगे।’’
श्री राजीव सोनी (बैडमिंटन चेयरमैन, जेवीपीजी), जिसका स्थान मुंबई लेग की मेजबानी करेगा, ने इस पहल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘‘हम जेवीपीजी में इस तरह के बड़े और प्रतिष्ठित कार्यक्रम से जुड़े होने पर गर्व महसूस करते हैं। हम सभी पंजीकृत प्रतिभागियों को विश्व स्तरीय सुविधाओं को प्रदान करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि उनको एक अविश्वसनीय रूप से अद्भुत और पेशेवर अनुभव प्राप्त होगा।

Post a comment

Blogger