Ads (728x90)

दिल्ली। शिरडी साईं बाबा फाउंडेशन (एसएसबीएफ); जो कि सामाजिक विकास के क्षेत्र में विभिन्न गतिविधियों में शामिल है, ने भारत के पैरालम्पिक कमेटी ऑफ इंडिया (पीसीआई) के 10 पैरा एथलीट्स की जिम्मेदारी ली है। इसने जॉनसन अधीन हिताची के ‘रेडियंट इन क्वेस्ट ऑफ़ गोल्ड’योजना को हरी झंडी दी।

इस संदर्भ में शिर्डी साईं बाबा फाउंडेशन (एसएसबीएफ) के प्रबंध ट्रस्टी, श्री आशिम खेत्रपाल, जो खेल के बारे में बहुत ही भावुक है और भारत में प्रायोजन अवधारणा को प्राप्त करने वाले पहले व्यक्ति थे, उन्होंने कहा "एसएसबीएफ सामाजिक विकास के क्षेत्र में कई चीजें कर रहा है और इसी श्रृंखला में इन 10 पैरा एथलीट की जिम्मेदारी ली है। जिसमें अमित कुमार (ट्रिपल जंप),विनय कुमार लाल (400 मीटर विश्व रैंकिंग नंबर 2),सुंदर सिंह गुर्जर (जगेलियन थ्रो वर्ल्ड रैंकिंग नंबर १,संदीप चौधरी (जावेलीन थ्रो),रोहित कुमार ( डिसकस थ्रो),अरविंद कुमार (डिसकस थ्रो ),राम पाल (हाई जम्प विश्व रैंकिंग नंबर 6 इत्यादि है। हमारा सपना है अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने राष्ट्रीय झंडे को लहराते और हम शीर्ष तीन की पोजीशन में उन पारा एथलीटों को पहुंचने में मदद करना। इसके लिए हम जो कुछ भी कर सकते हैं, करेंगे। ये पैरा एथलीट राष्ट्रीय स्तर पर बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इसे जारी नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने श्री गुरमीत सिंह को भी धन्यवाद दिया, जो जॉनसन संचालित हिटाची एंड कर्नल (सेवानिवृत्त) के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक हैं। राजेश ओहोल, जो टीम हिटाची में वरिष्ठ और महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में इन पैरा एथलीटों की मदद के लिए आगे आए हैं।"

श्री आशिम खेत्रपाल ने कहा कि, "जॉनसन नियंत्रित-हिटाची एयर कंडीशनिंग इंडिया लिमिटेड" ऐसे समय में आगे आया है जब इन उभरते हुए पैरा एथलीटों को दुनिया के सामने उनकी ताकत साबित करने के लिए समर्थन की आवश्यकता है, लेकिन उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर की कमी है क्योंकि एक या अन्य कारण ओरिएंट ट्रेडलिंक लिमिटेड द्वारा एसएसबीएफ के विपणन के तहत एफएमसीजी ब्रांड "कृष्णा साई" लॉन्च किया गया है, जो कुछ महीने पहले ही पैरा एथलीट्स के लिए आर्थिक रूप से योगदान कर रही है, जैसा कि मसाले के बेचे गए हर पैकेट से 5 पैसा है, पैरा एथलीट्स के प्रशिक्षण और विकास को जाता है।"

जॉनसन कंट्रोल हिटाची एयर कंडीशनिंग इंडिया लिमिटेड के महाप्रबंधक - प्रशासन के कर्नल राजेश ओहल भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद थे। उन्होंने कहा, "यह एसएसबीएफ द्वारा किया गया एक अद्भुत कार्य है और हम वास्तव में एक कारण के लिए काम करने में प्रसन्न हैं, यह पैरा एथलीट हमारे देश के लिए आश्चर्यचकित कर सकते हैं अगर उन्हें वांछित प्रशिक्षण और अंतर्राष्ट्रीय एक्सपोजर मिलते हैं और एसएसबीएफ के साथ हमने यह कदम उठाया है कि वे जो सपना देख रहे हैं उन्हें हासिल करना चाहिए और दुनिया को पता होना चाहिए कि उन्हें हमारे साथ तुलना में अतिरिक्त प्रयास करना है कोई भी गतिविधि करें मुझे लगता है कि सभी लोगों को इन पैरा एथलीटों द्वारा किए गए प्रयासों को स्वीकार और सराहना चाहिए। हम बहुत आश्वस्त हैं कि ये पैरा एथलीट हमें और पूरे देश को उनके प्रदर्शन पर गर्व महसूस करेंगे।

इस पर श्री शाहरुख शमशाद, जो भारत के पैरालम्पिक कमेटी के सीईओ हैं,पर बोलते हुए कहा, "ये पैरा एथलीट ऊर्जा से भरे हुए हैं और कुछ दिशा और ठीक ट्यूनिंग के साथ वे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शीर्ष तीन स्थानों में हमारे देश का ध्वज लहरायेंगे।" मैं शिरडी साईं बाबा फाउंडेशन और भारत की पैरालंपिक समिति द्वारा संयुक्त पहल की पहल की सराहना करता हूं और विशेष रूप से जॉनसन अधीन हिटाची एयर कंडीशनिंग इंडिया लिमिटेड की पूरी टीम का धन्यवाद करना चाहता हूँ।"

Post a Comment

Blogger