Ads (728x90)

उन्नाव हिन्दुस्तानकीआवज़  मोहित मिश्रा

 थाना अचलगंज पुलिस ने अपनी ही बहन को तेजाब से नहलाने के जुर्म में बड़ी बहन को किया गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक पुष्पांजलि ने पुलिस लाइन सभागार में प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि अंजू का पति राममूर्ति सिंह निवासी जानकी खेड़ा थाना सदर कोतवाली के छोटी बहन संजू से विगत 10 वर्षों से प्रेम संबंधित थे। वह अपने पति से कहती थी कि संजू से नजदीकी बढ़ाना बंद करें या, तो उसे मार दें। परंतु पति राममूर्ति सिंह ने नहीं माना।

आगामी 25 मार्च को संजू की शादी होनी थी। वह भी उसका पति नहीं होने देना चाहता था। अंजू की माने तो संजू उसकी हत्या करा कर उसका स्थान लेना चाहती थी। अपने बच्चों और परिवार को बचाने के लिए उसने आईबीपी पेट्रोल पंप के पास से ₹60 में तेजाब खरीदा और छुपा कर रख लिया।

21 मार्च को अपने पति के साथ मायके पाड़न खेड़ा अचलगंज पहुंची। विगत 22 मार्च को उसने संजू पर उस समय तेजाब डाला जब सभी लोग सो रहे थे। इस दौरान उसके मन में बुरे ख्याल आ रहे थे और वह संजू से नफरत करने लगी थी। शांत होकर अपनी चारपाई पर पीछे को लेट गई। बहन चिल्लाने के बाद बाहर भागी। तभी परिवार के सभी सदस्य जाग गए। मैं भी उनके बीच जाकर मिल गई।

घटनास्थल पर भौतिक साक्ष्य एकत्र करने में फील्ड यूनिट तथा लखनऊ के एफएसएल टीम बुलाई गई थी। घटनास्थल का निरीक्षण के दौरान अंजू की चारपाई के नीचे तेजाब के डिब्बे के निशान मिले। जिसके बाद पुलिस को किसी नजदीकी की होने का संदेश जाहिर हुआ था। गांव की चर्चा भी उनके कानों में पड़ी।

उसके बाद पुलिस की विवेचना अंजू पर आकर टिक गई। अभियुक्त अंजू ने बताया कि उसने मनतशा ट्रेडिंग मोती नगर स्टेशन रोड सदर कोतवाली उन्नाव से तेजाब का डिब्बा खरीदा था। अभियुक्त द्वारा अपराध स्वीकार करने के बाद पुलिस अधीक्षक ने मामले का खुलासा किया। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक अचलगंज अनिल कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक सफीपुर कुलदीप तिवारी, निरीक्षक रामगोविंद मिश्रा, सौरव कुमार मिश्रा, विकास बाबू, मानसिंह, सर्विलांस सेल के अब्दुल जब्बार, राधेश्याम असलम अहमद, इमरान खान, स्वाट टीम के कांस्टेबल अनिल मिश्रा आदि शामिल थे।

Post a Comment

Blogger