Ads (728x90)

-भारतीय मीडिया को दी चेतावनी

भारत के कई मीडिया चैंनल द्वारा फर्जी खबर चलाने पर संयुक्त अरब अमीरात का दूतावास भडक गया है,भारत के कई मीडिया संस्थान जिसमे टाइम्स नाउ, जनसत्ता, जी न्यूज़ और अन्य मीडिया समूहों शामिल है, इन सभी को संयुक्त अरब अमीरात की एम्बेसी ने फेक खबर चलाने पर नाराज़गी का इज़हार करते हुए कड़ी चेतावनी दी है.

दरअसल भारतीय मीडिया ने UAE के प्रिंस शेख मोहम्मद बिन ज़ायेद अल नाहयान के बारे में न्यूज़ चलाते हुए दावा किया था कि उन्होंने एक पीएम नरेंद्र मोदी के स्पीच से पहले जय श्री राम के नारे लगाये.
भारतीय मीडिया प्रसारित इन खबरों पर UAE के भारतीय दूतावास ने खंडन किया है.शेख मोहम्मद बिन ज़ायेद UAE के शक्तिशाली प्रिंस है उन्होंने वहां की सेना डिप्टी कमांडर का भी ओहदा प्राप्त है.

इस फेक खबर को सोशल मीडिया पर खूब प्रसारित किया गया,भाजपा के समर्थक वर्ग ने इसे पीएम मोदी के शक्तिशाली छवि होने का सबूत मानकर सोशल नेटवर्किंग साईट पर खूब वायरल किया.

UAE के मीडिया ने भी प्रिंस द्वारा जय श्री राम का नारा लगाने की खबरों पर कड़ी प्रतिक्रिया ज़ाहिर की है.

UAE मीडिया का दावा है भारत के कई मीडिया संसथान ने एक ही समय में ये फेक खबर चलाई और सोशल मीडिया का ट्रेंड भी देखकर एहसास होता है कि इस खबर को एक ही तरह के वर्ग ने वायरल किया है और सभी यूजर ने इस खबर को शेयर करते हुए इसे पीएम मोदी की उपलब्धी बताया है.

बता दें इससे पहले भी भारतीय मीडिया पर मिडल ईस्ट के बारे में फर्जी खबर चलाने का आरोप लगा है.

अब सवाल ये उठता है कि दुनियां के तमाम मुल्क भारतीय मीडिया पर जब थूथू कर रहे हैं या करते आये हैं फिर भी हमारे देश का न्यूज़ विभाग आंखें मूंद कर देश की विदेशों मैं थू थू होते चुपचाप देख रहा है,

लगता है आज ये चाटुकार मीडिया ही सबकुछ है सरकार का इन चैनल्स ओर अख़बारों पर कोई नियंत्रण नहीं रहा।

अगर ऐसे ही सबकुछ होता रहा तब मुझे डर है कहीं भारत दुनियां मैं झूंठों का सरदार हमेशा के लिए ना बन जाये, कहीं हम दुनियां मैं अलग थलग ना हो जायें !

Post a Comment

Blogger