Ads (728x90)

-कचहरी से सदर तहसील तक निकाला पैदल मार्च, लेखपालों पर भ्रष्टाचार का लगाया आरोप
-वकीलों के विरूद्ध दर्ज मुकदमा बापस लेने की मांग

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान

कन्नौज। जिले में अधिवक्ताओं व लेखपालों के मध्य हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को आंदोलनरत सदर तहसील के वकीलों को जनपद न्यायालय के कन्नौज बार का भी समर्थन मिल गया । डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष विजय सारस्वत के नेतृत्व में वकीलों ने पैदल मार्च निकाल कर जिला प्रशासन के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी भी की।
         उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों अधिवक्ताओं व लेखपालों में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी। जिसके बाद लेखपालों ने सदर कोतवाली में तीन अधिवक्ताओं के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत करा दिया था। जिसको बापस किए जाने की मांग को लेकर सदर तहसील के अधिवक्ता आन्दोलन कर रहे थे। बुधवार को सदर तहसील के अधिवक्ता संगठनों के अध्यक्ष अजय यादव व मो0 नाजिम ने जनपद न्यायालय के अधिवक्ताओं से सहयोग मांगा और जिला प्रशासन पर अधिवक्ताआंे के उत्पीड़न का आरोप भी लगाया। इस मामले में कन्नौज बार एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष विजय सारस्वत व नव निर्वाचित अध्यक्ष रामबाबू वर्मा ने सदर तहसील के अधिवक्ताआंे के समर्थन में हड़ताल की घोषणा कर दी। अधिवक्ताओं के प्रतिनिधिमण्डल ने इस मामले में जनपद न्यायाधीश बाबूलाल केसरवानी को प्रस्वात दिया। इसके उपरान्त आक्रोशित अधिवक्ताओं ने कचहरी से सदर तहसील तक पैदल मार्च निकाला और जिला प्रशासन मुख्यतः एसडीएम सदर के खिलाफ नारेबाजी भी की। अधिवक्ताओं ने सदर तहसील में विरोध प्रदर्शन करते हुए मांग की कि तत्काल अधिवक्ताओं के विरूद्ध दर्ज कराया गया मुकदमा बापस लिया जाए और दोषी लेखपालों के विरूद्ध कार्रवाई की जाए।
अधिवक्ताओं ने एसडीएम कक्ष का घेराव कर एसडीएम व उनके अधीनस्थों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। अध्यक्ष विजय सारस्वत ने कहा कि सदर तहसील में जबरदस्त भ्रष्टाचार व्याप्त है और जब इसका तहसील के अधिवक्ताओं ने विरोध किया तो उनपर झूठा मुकदमा दर्ज करा दिया गया। तहसील बार के अध्यक्ष अजय यादव ने कहा कि सदर तहसील में आने बाले वादकारियों से लेखपाल धनउगाही करते हैं और इसका विरोध जब अधिवक्ता करते हैं तो उनसे विवाद करते हैं। उन्होने एसडीएम सदर पर लेखपालों का संरक्षण करने का आरोप लगाया।
 अधिवक्ताओं और लेखपालों के विरूद्ध चल रहे विवाद में समझौते के प्रयास भी शुरू हो गए हैं। अधिवक्ताओं द्वारा सदर तहसील में विरोध प्रदर्शन किए जाने की सूचना मिलते ही अपर जिलाधिकारी डी0पी0 सिंह सदर तहसील पहुंचे। जहां उन्होने अधिवक्ताओं के प्रतिनिधिमण्डल से मुलाकात की और उन्हे शीघ्र मामले का निस्तारण कराने का आश्वासन दिया। इस दौरान कन्नौज बार एसो0 के महासचिव सुभाष पाल, राजेन्द्र बाबू द्विवेदी, रामभजन पाल, विनोद त्रिवेदी, रामदेव शुक्ल, शिवाकं वाजपेयी समेत सैंकड़ों अधिवक्ता मौजूद रहे।



Post a Comment

Blogger