Ads (728x90)

-पूर्व सरकार में दर्जा प्राप्त मन्त्री रहे अजय भारती की पत्नी अलका रानी हारीं, दो स्थानों पर हुए उप चुनाव के नतीजे घोषित

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़, शिवेन्द्र सिंघ

कन्नौज। बीती 22 फरवरी गुरुवार को जिले दो जगह संपन्न हुए उप चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। छिबरामऊ विकास खण्ड के भाउलपुर में ग्राम पंचायत प्रधान पद के लिए हुए निर्वाचन में बाजी रामकिषोरी के हाथ लगी। उन्होने अपने एक मात्र प्रतिद्वन्दी राजेष को 222 मतों के भारी अन्तर से परास्त किया। वहीं हसेरन विकास खण्ड के पूराराय में क्षेत्र पंचायत सदस्य के उप निर्वाचन में प्रेमनारायण ने अपनी निकटतम् प्रतिद्वन्दी पूर्व सरकार में दर्जा प्राप्त मन्त्री रहे अजय भारती की पत्नी अलका रानी को 140 मतों के भारी अन्तर से परास्त कर दिया।
जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा अधिकारिक तौर पर जारी परिणाम के मुताबिक भाउलपुर ग्राम सभा में दो बूथ बनाए गए थे और यहां 705 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। इनमें से 23 मत अवैध घोषित कर दिए गए, शेष बचे 682 मतों में से 452 मत रामकिषोरी के हाथ लगे, जबकि उनके निकटतम् एकमात्र प्रतिद्वन्दी राजेष को महज 230 मतों से ही सन्तोष करना पड़ा और इस तरह रामकिषोरी को विजयी घोषित कर दिया गया।
वहीं दूसरी ओर हसेरन विकास खण्ड के ग्राम पूराराय में क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के उप निर्वाचन में 6 प्रत्याषी मैदान में थे, जिनमें से बाजी प्रेमनारायण के हाथ लगी। यहां तीन मतदेय स्थल बनाए गए थे, जिन पर क्रमषः455, 455 और 193 मिलाकर कुल 1103 वोट डाले गए थे। इनमें से 20 मत अवैध घोषित कर दिए गए और इस तरह कुल 1083 मतों में से 609 मत पे्रमनारायण के हाथ आए, जबकि उनकी निकटतम् प्रतिद्वन्दी अलका रानी को महज 469 मतों से सन्तोष करना पड़ा। शेष प्रत्याषियों की स्थिति तो उल्लेखनीय भी नही रही, यहां उदय प्रताप को चार वोट और अजय पाल के हिस्से में एक वोट ही आया, बाकी दो प्रत्याषी अरुण कुमार और चन्द्रषेखर अपना खाता भी नही खोल सके। 

Post a Comment

Blogger