Ads (728x90)

हापुड , हिन्दुस्तान की आवाज , अतुल त्यागी

हापुड। मुख्य विकास अधिकारी दीपा रंजन के निर्देश के अनुसार शनिवार को  जिला पंचायत राज अधिकारी रेनू श्रीवास्तव व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेन्द्र गुप्ता ने संयुक्त रूप से तीन ग्राम पंचायतों के पांच स्कूलों का संयुक्त रूप से निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्कूल की दशा, शौचालय की दशा किचन व रसौई की गुणवत्ता देखी गई। छात्रों और शिक्षकों की उपस्थिति भी देखी गई। दोनों ही अधिकारियों ने ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सचिव और शिक्षक को और अधिक सुधार लाने के निर्देश दिए दोनों अधिकारियों ने अच्छा काम करने और शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के लिए हौसला बढ़ाया।
शनिवार को निरीक्षण की शुरूआत रसूलपुर ग्राम पंचायत से हुई। यहां पर प्राईमरी स्कूल और जूनियर हाई स्कूल दोनो को देखा गया दोनो ही स्कूलों में कमरों में फ्लोर टाईल्स बहुत अच्छी पाई गई कमरों में पेटिंग और बैगलेस क्लास भी अच्छी स्थिति में मिले। शौचालय और मूत्रालय में स्वच्छता के लिए पर्याप्त पानी मिला 500 ली0 की क्षमता की टंकी में पानी पूरा भरा मिला किचन के ऊपर लगी टंकी में भी पानी भरा मिला। दोनो ही अधिकारियों ने शौचालय और हैन्डवास की गुणवत्ता और अधिक बेहतर बनाने के लिए कहा दोनो ही स्कूलों  मे फर्नीचर अच्छी गुणवत्ता का पाया गया विद्यालय परिसर के मैदान में घास की कमी खली दोनो ही अधिकारियों ने मैदान में घास और झूले लगाने के निर्देश दिये ग्राम पंचायत सचिव अशोक और ग्राम प्रधान ने 10 दिन इस काम को पूर्ण करने का भरौसा दिया।
 इसके अलावा बाबूगढ़ और छपकौली ग्राम पंचायत प्राथमिक स्कूलों का निरीक्षण किया गया यहां पर भी कमरों फ्लोर टाईल्स का काम काफी अच्छा पाया गया निरीक्षण के दौरान हैन्डवास और शौचालय को और अधिक आर्कषक  बनाने को कहा गया छपकौली में एक देवी फ्रैन्डली शौचालय भी बहुत अच्छी गुणवत्ता का बनाया गया है। जिला पंचायत राज अधिकारी की ओर से ग्राम पंचायत सचिव को अच्छी गुणवत्ता का पेन्टिग कराने को कहा गया निरीक्षण के दौरान  ग्राम प्रधान भी मौजूद रहें।   ब्रेकिंग न्यूज़*अतुल त्यागी* :खाद्य विभाग की छापेमारी मिलावट खोरों मचा हड़कम्प


Post a Comment

Blogger