Ads (728x90)

बिहार से सम्बन्ध रखने वाले कलाकार राजन कुमार अब एक हिंदी फिल्म "नमस्ते बिहार" लेकर आ रहे हैं। जल्द सिनेमाघरों में रिलीज़ के लिए तैयार "नमस्ते बिहार" के बारे में बता रहे हैं राजन कुमार। बकौल राजन " मैं मुंगेर बिहार का हूँ. मेरे दादा जी अयोध्या प्रसाद सिंह स्वतंत्रता सेनानी थे. इसी लिए देशभक्ति की भावना शायद शुरू से दिल में है. अपनी पढाई मैंने हजारीबाग से की है. मैं बचपन से ही गाँव में होने वाले नाटको में भाग लिया करता था. २००५ से मुंबई में लगातार रह रहा हूँ। मेरी पहली हिंदी फिल्म थी 'शहर मसीहा नहीं'.'

लोग राजन कुमार को चार्ली चैपलिन 2 के नाम से भी जानते हैं, वह कहते हैं "रंगमंच में डिप्लोमा करने के बाद दिल्ली में एक दोस्त के रेस्टुरेंट के उद्घाटन समारोह में मैं ने चार्ली चैपलिन बन कर वहां लोगों का मनोरंजन किया. उसके बाद लोग मुझे चार्ली चैपलिन 2 के नाम से जानने लगे. अब तक 4 हजार से ज़्यादा लाइव शोज़ कर चूका हूँ. जिस के लिए मेरा नाम 2004 में लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स और २००५ में गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स में दर्ज हुआ.

अपनी फिल्म "नमस्ते बिहार" के बारे में बताते हुए राजन कुमार कहते हैं "यह फिल्म बिहार के एक निडर और बेबाक नवयुवक डब्लू की कहानी है .डब्लू का किरदार फ़िल्म में मैं ने निभाया है। डब्लू बड़ा प्रतिभाशाली लड़का है। लेकिन कुछ दबंग उसे गुमराह करके क्राइम की दुनिया में ले जाते हैं। डब्ल्यू एक गुमराह नवजवान ज़रूर है, लेकिन उसके भी अपने उसूल हैं, आदर्श हैं। वह गुंडागर्दी भी करता है मगर उसका अपना एक तरीका भी है।"

 इस फिल्म में उनकी हिरोइन कौन है? वह कहते हैं" डब्लू रेशमी सिन्हा नामक एक लड़की की बड़ी इज्ज़त करता है, उसे मानता है.  रेशमी का किरदार फिल्म में भुमिका कलिता ने निभाया है.रेशमी एक सच्ची पत्रकार है, जो बिहार में काम करने के इरादे से दिल्ली से आती हैं। वह "नमस्ते बिहार" नामक एक बेबाक अखबार की क्राईम जर्नलिस्ट हैं और डब्लू उनकी लेखनी का दीवाना है।"

राजन कुमार ने अपनी इस फिल्म में एक बेहद महत्वपूर्ण मुद्दा दर्शाने का प्रयास किया है. बकौल राजन "स्कूलों के मिडडे मील के मामले में हो रहे भ्रष्टाचार को भी इसमें उजागर किया गया है. डब्लू सब कुछ बर्दाश्त कर सकता है लेकिन जब बात बिहार की अस्मिता की हो तो वह किसी भी खतरे को मोल लेने के लिए तैयार रहता है।"

 एक्शन और इमोशन से भरपुर इस फ़िल्म में बिहार की शानदार लोकेशन्स देखि जा सकेगी. नालंदा, राजगीर, मुंगेर, जमालपुर(बारिचक गांव) और पटना सहित बिहार के कई स्थानों पर इसकी शूटिंग हुई है। फ़िल्म को चार कैमरे के सेटअप के साथ 4kमें शूट किया गया है, कुछ शॉट्स ड्रोन के ज़रिए टॉप एंगल से लिए गए है, जिससे बिहार और भी शानदार नज़र आता है। इस फ़िल्म के द्वारा बिहार टूरिज़्म को भी बढ़ावा देने का प्रयास किया गया है। बिहार के 80 प्रतिशत कलाकारों और टेक्नीशियन्स से सजी है यह फ़िल्म. इस फ़िल्म के अमन श्लोक संगीतकार हैं कुल ६ गीत हैं. इस फ़िल्म का एक गीत बिहार एंथम है। 2 रोमांटिक, एक सेड सोंग, एक आईटम नम्बर है.  

Post a Comment

Blogger