Ads (728x90)

-ओकेआई 100 मोटरसाइकिल का प्रोटोटाइप और रिज का नवीनतम लिथियम बैटरी वर्जन किया प्रस्तुत 

नोएडा, 7 फरवरी 2018: भारत में तेजी से बढ़ रही इलेक्ट्रिक टू-व्हीकल मैन्यूफेक्चरिंग कंपनी, ओकीनावा ऑटोटेक प्राइवेट लिमिटेड ने ऑटो एक्सपो 2018 में अपने नए प्रोडक्ट्स का प्रदर्शन कर अपनी प्रभावी मौजूदगी दर्ज कराई। ऑटो एक्सपो में ओकीनावा के सफल फ्लैगशिप ई-स्कूटर रिज के नवीनतम लिथियम-आयन बैटरी वर्जन के साथ ही प्रोटोटाइप ई-मोटरसाइकल ओकेआई 100 प्रस्तुत कर लोगों का ध्यान आकर्षित किया। इन दोनों ही प्रोडक्ट्स ने अपनी मजबूत तकनीकी दक्षता और सुंदरता गुणों से प्रदर्शनी देखने आए लोगों की तारीफ बटोरी।
ओकीनावा की प्रोटोटाइप मोटरसाइकिल का नाम ओकेआई 100 है। इसमें लिथियम-आयन 72वी63एएच बैटरी है। इसकी अधिकतम स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटा है। 2500 वॉट की क्षमता वाली मोटर से चलने वाली सेंट्रल मोटर-बेल्ट इस मोटरसाइकिल की विशिष्टता है।  रिज के लेटेस्ट वर्जन में डिटैच की जा सकने वाली लिथियम-आयन बैटरी है। यह पहले से लोकप्रिय ई-स्कूटर में सबसे बड़ा बदलाव है। बैटरी में इस बदलाव ने रिज के ऑलराउंड परफॉर्मेंस पर सकारात्मक असर डाला है। यह अब अधिकतम 55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। इसकी मोटर की दक्षता भी 800 वॉट है।
ओकीनावा ऑटोटेक के मैनेजिंग डायरेक्टर, जितेंदर शर्मा ने कहा, “इलेक्ट्रिक व्हीकल्स से जुड़ी कुछ भ्रांतियां हैं कि इनकी क्षमता और ताकत पारंपरिक वाहनों के मुकाबले कम होती है। हम इस भ्रांति को तोड़ने में सफल रहे हैं। इसके साथ ही नए टेक्नोलॉजिकल सॉल्यूशन डिजाइंस भी दिखाए, ताकि इलेक्ट्रिक व्हीकल से जुड़ी पूरी दुनिया ऑटो एक्सपो में हमारी प्रस्तुतियों को देख सके और भारत के अग्रणी ई-व्हीकल इनोवेटर के तौर पर हमारी पहचान को मजबूती मिल सके। यह माहौल हमें आगे भी ब्रांड की पोजिशनिंग में मदद करेगा।” 

Post a Comment

Blogger