Ads (728x90)

-कमरे में लगी थी पुरुष व महिला टीचर की ड्यूटी

हापुड , हिन्दुस्तान की आवाज , अतुल त्यागी

हापुड़। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् बोर्ड की परीक्षा मंगलवार से शुरू हो गई है। नकल रोकने के लिए सरकार गंभीर है और प्रशाशन भी सतर्क है। इतना ही नहीं कक्षाओं में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। इतना सब कुछ होने के बावजूद छात्र-छात्राएं नकल करने से बाज नहीं आ रहे हैं। नकल करने का ताजा मामला उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के बाबूगढ़ में मंगलवार को सामने आया। श्री नेहरू भारतीय सदन इंटर कॉलेज में बुधवार सुबह प्रथम पाली में हिंदी का पेपर था। एक इंटर की छात्रा बेखोफ होकर डेस्क पर एक पर्ची से नकल कर रही थी, जिसे उड़नदस्ते ने नकल करते पकड़ लिया। उसकी कॉपी लेकर सील कर दिया गया है।
यूपी बोर्ड परीक्षा के पहले ही दिन बड़ी वारदात, एग्जाम सेंटर से प्रश्न पत्र लूटने की कोशिश, तीन गिरफ्तार
UP Board Exam 2018 : इस बार यूपी बोर्ड में सख्ती से घबरा रहे नकलची, मंडल में बड़ी संख्या में छोड़ी परीक्षा
मंगलवार से शुरू हुई हैं परिक्षाएं
आपको बता दें कि मंगलवार से उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट इंटरमीडिएट की परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं। जहां सरकार के सख्त आदेश हैं कि किसी भी सूरत में किसी भी परीक्षा केंद्र पर नकल नहीं की जाएगी, वहीं जनपद हापुड़ के अलग-अलग 2 विद्यालयों में दो छात्र व एक छात्रा नकल करते हुए पकड़े गए हैं।
UP BOARD EXAM 2018: योगी सरकार की सख्ती का असर,पहले दिन मुरादाबाद में पांच हजार ने छोड़ी परीक्षा
गजब: UP Board हाईस्कूल में फेल छात्रा को 12वीं में किया पास
मोबाइल से नकल करते पकड़े गए दो छात्र
बाबूगढ़ के भारतीय सदन इंटर कॉलेज में सीसीटीवी कैमरे लगा रखे है। जिस कमरे में छात्रा नकल करती पकड़ी गई है, वहां एक पुरुष व महिला टीचर की ड्यूटी थी लेकिन उनको छात्रा नकल करती हुई नहीं दिखी। हालांकि, उड़नदस्ते ने नकल करती छात्रा को पकड़ लिया। टीम ने छात्रा की कॉपी को सील कर दिया। वहीं एक दूसरे मामले में हापुड़ के ही आलमगीरपुर स्कूल में 2 छात्र मोबाइल द्वारा नकल करते हुए पकड़े गए। उनके मोबाइल जप्त कर उनकी कॉपी भी सील कर दी गई है। उड़न दस्ता सदस्य सहायक एवं वित्त लेखाधिकारी सुभाष सिंह का कहना है क‍ि नेहरू भारती स्‍कूल में एक छात्रा डेस्‍क पर पर्ची रखकर नकल कर रही थी। उसकी कॉपी सील कर दी गई है

Post a Comment

Blogger