Ads (728x90)

भिवंडी,हिन्दुस्तान की आवाज,एम हुसेन

भिवंडी। कल्याण रोड  शास्त्रीनगर भिवंडी  स्थित ए.बी.एज्युकेशन सोसायटी द्वारा संचालित जे.जे.गुप्ता हिंदी हाई स्कूल में  10 वीं के छात्रों के विदाई समारोह का आयोजन किया गया थाा। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था के सचिव फारुक पठान ने की। उक्त  अवसर मुख्य अतिथि के रूप में युवा उद्योग पति आनंद जे. गुप्ता एवं विशेष अतिथि के रूप में सेवानिवृत्ति शिक्षक सी.वी.पाटिल उपस्थित  थे|
   10 वीं के छात्रों को परीक्षा में अधिक से अधिक  अंक लाने का टिप्स देते हुए संस्था के सचिव फारुक पठान ने कहा कि छात्रों को सबसे पहले अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा। परीक्षा के तनाव के दौरान छात्र अपने स्वास्थ्य पर ध्यान नही देते और बीमार हो जाते हैं  उन्होंने 10 वीं की परीक्षा में टॉप करने वाले छात्र को विद्यालय द्वारा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित करने का अनुरोध किया। मुख्य अतिथि आनंद गुप्ता एवं विशेष अतिथि सी.वी.पाटिल ने भी छात्रों को सुभकामना देते हुए अधिख से अधिक अंक लाने की जानकारी दिया।  छात्रों को शुभकामना देते हुए मुख्याध्यापक वी.के.सिंह ने कहा कि 10 वीं की परीक्षा में प्रथम,दितीय एवं तृतीय स्थान पाने वाले छात्र को विद्यालय स्तर पर प्रशस्ति पत्र व सम्मान चिन्ह देकर सम्मानित किया जाएगा।
    उक्त  अवसर पर संस्था के पूर्व अध्यक्ष स्व.जे.जे.गुप्ता की 17 फरवरी को उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर विद्यालय द्वारा ' जे.जे.गुप्ता चित्रकला प्रतियोगिता ' का आयोजन किया गया था जिसमें स्वच्छता अभियान पर चित्र बनाने वाली नौवीं की छात्रा माया सोमारू सिंह को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ था जिसे मुख्यअतिथि आनंद गुप्ता द्वारा प्रशस्ति पत्र एवं सम्मान चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इसी प्रकार  बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ पर चित्रकारी करने वाले छात्र मनीष हरिजन ने दूसरा स्थान पाया था जिसे संस्था के सचिव फारुक पठान द्वारा प्रशस्ति पत्र एवं सम्मान चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। धूम्रपान निषेध पर चित्रकारी करने वाले किसन यादव को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ था जिसे सी.वी. पाटिल द्वारा प्रशस्ति पत्र एवं सम्मान चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इसी  प्रकार  वार्षिक खेलकूद में सफल छात्रों को भी प्रमाण पत्र देकर उन्हें सम्मानित किया गया। मुख्याध्यापक वी.के.सिंह ने कार्यक्रम का संचालन मुख्याध्यापक वी.के.सिंह,शिक्षक कमलेश यादव एवं मोहम्मद अली शेख ने संयुक्त रूप से किया।  कार्यक्रम को सफल बनाने में शिक्षक विनोद देवरे ने अथक प्रयास किया ।  

Post a Comment

Blogger