Ads (728x90)

-मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम, 11 से 21 मार्च के बीच आयोजित क्रिकेट के इस बेहद रोमांचक मुकाबले के लिए तैयार है

मुंबई, 22 फरवरी, 2018: चिर प्रतीक्षित टी-20 मुंबई लीग की शुरुआत से 15 दिन पूर्व, ताज लैंड्स एंड में आयोजित एक समारोह में लीग के एंबेसडर, सचिन तेंदुलकर भी शामिल हुए। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त मुंबई के इस दिग्गज क्रिकेटर ने सहभागिता को प्रोत्साहन दिया और आने वाले लीग पर अपने विचार व्यक्त किए, साथ ही मुंबई के महत्वाकांक्षी युवा क्रिकेटरों को ऐसे प्लेटफार्मों का महत्व भी समझाया।
प्रोबेबलिटी स्पोर्ट्स एंड विज़क्राफ्ट की सहयोगी संस्था, प्रोबेबलिटी स्पोर्ट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने इस कार्यक्रम की मेजबानी की, जिसमें आशीष शेलार, अध्यक्ष, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए); यतीन शाह, संस्थापक एवं कार्यकारी निदेशक - आईआईएफएल इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स; तथा कादर मकानी, सीईओ- प्रोबेबलिटी स्पोर्ट्स सहित कई गणमान्य अतिथि उपस्थित थे।
मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) की स्वीकृति और इसके तत्वाधान में आयोजित टी-20 मुंबई लीग एक चिरप्रतीक्षित खेल प्रतियोगिता है, जिसके पहले ही सीजन में छह टीमें भाग लेंगी। लीग का आयोजन 11 से 21 मार्च, 2018 के दौरान बेहद गौरवपूर्ण वानखेड़े स्टेडियम में किया जाएगा। इसमें उत्तरी मुंबई, उत्तर-पश्चिमी मुंबई, उत्तर-पूर्वी मुंबई, उत्तर-मध्य मुंबई, दक्षिण-मध्य मुंबई और दक्षिणी मुंबई की टीमें भाग लेंगी। हाल ही में टीम के स्वामित्व के लिए निविदा आमंत्रण दिया गया, और निविदाओं के विस्तृत मूल्यांकन के बाद सफल निविदाकर्ता के नामों की घोषणा की जाएगी।
इस अवसर पर बोलते हुए, श्री आशीष शेलार, अध्यक्ष, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए), ने कहा, "टी-20 मुंबई लीग, स्थापित खिलाड़ियों और मुंबई के उभरते क्रिकेट सितारों को प्रोत्साहन देने का एक शानदार मंच है। इस लीग को आयोजित करने और बढ़ावा देने का अवसर पाकर मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को काफी खुशी हुई है, जिसके जरिए मुंबई के खिलाड़ियों को क्रिकेट में अपनी क्षमता दिखाने और घरेलू दर्शकों से प्रशंसा प्राप्त करने का मौका मिलेगा। इसको लेकर पूरे शहर के खिलाड़ियों के बीच काफी उत्साह है; जाहिर है, अब लीग के शुरू होने की उलटी गिनती शुरु हो गई है!"
लीग के एंबेसडर, श्री सचिन तेंदुलकर ने कहा, "टी-20 मुंबई लीग से जुड़ना और इन युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देना मेरे लिए बेहद सम्मान की बात है। मुंबई का ब्रांड क्रिकेट काफी प्रतिष्ठित है, और कई दशकों से समय की कसौटी पर खरा उतरता आया है। मुंबई मेरा घर है और मेरे दिल में इसके लिए बेहद खास जगह है। टी-20 मुंबई लीग जैसे प्लेटफार्मों के जरिए उभरते हुए क्रिकेटरों को प्रशिक्षण देने, सहायता उपलब्ध कराने और तैयार करने से मुंबई के साथ-साथ भारत को भी क्रिकेट में शीर्ष स्थान पर बरकरार रखने में मदद मिलेगी। निश्चित तौर पर यह लीग आने वाले सुनहरे भविष्य की शुरुआत है!"
श्री यतीन शाह, संस्थापक एवं कार्यकारी निदेशक - आईआईएफएल इंवेस्टमेंट मैनेजर्स ने कहा, "आईआईएफएल को प्रोबेबलिटी स्पोर्ट्स का समर्थन कर बेहद प्रसन्नता हो रही है, जो टी-20 मुंबई लीग जैसे बड़े पैमाने पर आयोजित लीग का प्रबंधन कर रहा है। प्रोबेबलिटी स्पोर्ट्स का उद्देश्य इस प्रतिस्पर्धी लीग में खेलने के लिए शहर के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देना है, ताकि उनके बीच क्रिकेट के कौशल को विकसित किया जा सके और उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उज्जवल भविष्य के लिए तैयार किया जा सके।"
इस मौके पर श्री कादर मकानी, सीईओ - प्रोबेबलिटी स्पोर्ट्स, ने कहा "आज इस मंच पर सचिन तेंदुलकर की मौजूदगी, इस लीग के निर्माण से जुड़े सभी लोगों के लिए गर्व की बात है। लीग की शुरुआत में सिर्फ 16 दिन बाकी हैं, हम बेहद उत्साहित हैं, और हम मुंबईवासियों के लिए उनकी अपनी लीग के आयोजन का वादा करते हैं जिस पर उन्हें गर्व होगा!"
विज़क्राफ्ट इंटरनेशनल एन्टरमेंट प्राइवेट लिमिटेड और प्रोबेबलिटी स्पोर्ट्स की भागीदारी के साथ, टी-20 मुंबई लीग की अवधारणा मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) ने तैयार की है।
प्रोबेबलिटी स्पोर्ट्स के बारे में
प्रोबेबलिटी स्पोर्ट्स एक एसपीवी है, जिसमें आईआईएफएल इनवेस्टमेंट मैनेजर्स (आईआईएफएल) विज़क्राफ्ट द्वारा प्रबंधित निधि का निवेश किया गया है। टी-20 मुंबई लीग की योजना बनाने, इसकी मार्केटिंग और इसे आयोजित करने के साथ-साथ इसकी शानदार सफलता सुनिश्चित करने की पूरी जिम्मेदारी प्रोबेबलिटी स्पोर्ट्स की है। क्रिकेट के लिहाज से संपन्न शहर मुंबई में स्थानीय प्रतिभा की पहचान करने के लक्ष्य के साथ, प्रोबेबलिटी स्पोर्ट्स इस शहर के महत्वाकांक्षी क्रिकेटरों को आगे बढ़ने तथा खुद को बेहतरीन क्रिकेटर बनाने के लिए एक मंच प्रदान करेगा।

Post a Comment

Blogger