Ads (728x90)

 उन्नाव हिन्दुस्तानकीआवज़  मोहित मिश्रा

कोतवाली परिसर में अपर जिलाधिकारी बी एन यादव की अध्यक्षता में होली पर्व को लेकर शांति समिति (पीस कमेटी) की बैठक का आयोजन किया गया।
        अध्यक्षता कर रहे अपर जिलाधिकारी बी एन यादव ने कहा कि सभी त्योहारों से आपसी सौहार्द बढ़ता है। समझदार और बड़े बूढ़ों को चाहिए कि वह अपने घर- परिवार के नौजवान और छोटे बच्चों को समझाएं कि वह होली पर्व पर किसी भी प्रकार का हुड़दंग या उपद्रव न करने पाएं। हमे मिल जुलकर आपसी प्रेम और भाईचारे के साथ पर्व मनाना चाहिए। अपर पुलिस अधीक्षक अष्टभुजा प्रसाद सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि होली पर्व पर केमिकल युक्त रंग,गंदी चीजें व कीचड़ का कतई इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। जिन लोगों को रंगों से परहेज है वह रंग खेले जाने के समय घरों में ही रहे तो ज्यादा बेहतर है। क्षेत्र में मिलावटी व नकली शराब पूर्णतया बंद है फिर भी कहीं से कोई जानकारी मिले तो तुरंत सूचित करें जिससे तत्काल कार्यवाही की जा सके। होली मिलन समारोह आदि के नाम पर कोई अवैध वसूली नहीं की जाएगी। 1 मार्च की शाम 8:00 बजे से 2 मार्च की शाम 8:00 बजे तक यानी 24 घंटे शराब की बिक्री पूर्णतया बंद रहेगी। पर्व के दौरान उपद्रव या हुड़दंग मचाने वाले लोगों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।
      उप जिलाधिकारी प्रदीप कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि होलिका दहन के जो स्थान पूर्व से चिन्हित हैं उन्हीं स्थानों पर होलिका दहन किया जाए किसी नए जगह का चयन न किया जाए। वाहन सवार या किसी बीमार और कमजोर व्यक्ति पर रंग न डाला जाए। होली जैसे पावन पर्व को सभी लोगों को आपस में वैरभाव भुलाकर आपसी प्रेम भाई चारे के साथ मनाना चाहिए। इस मौके पर आबकारी इंस्पेक्टर राजेंद्र चौधरी वरिष्ठ उप निरीक्षक मोहम्मद जावेद खां, पालिका परिषद के चेयरमैन इजहार खां, पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी उमेश कुमार मिश्र, पालिका के अवर अभियंता पंकज पटेल, जलकर की अवर अभियंता प्रियंका कटियार, कस्बा चौकी इंचार्ज अवध राज सिंह सेंगर, याकूब अली सिद्दीकी, विमल शुक्ला, फज़लुर्रहमान, बाबूलाल दिवाकर, राहुल शुक्ला, रामकिशोर मिश्र, इसरार खान,व नीरज गौतम सहित नगर और क्षेत्र के काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।।

Post a Comment

Blogger