Ads (728x90)

-षहर में पैदल मार्च कर आमजन को दिलाया सुरक्षा व्यवस्था का भरोसा
-पैदल मार्च करते एसपी, एडीएम व पुलिस फोर्स

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान

कन्नौज। आगामी त्यौहारों पर असमाजिक तत्वों पर कड़ी नजर बनाए रखने के लिए सभी थाना प्रभारियों को निर्देषित किया गया है। साथ ही पूरी चैकसी के साथ रात्रि गष्त लगाए जाने के निर्देष दिए गए हैं। इसी क्रम में शनिवार की शाम पुलिस अधीक्षक, अपर जिलाधिकारी, उप जिलाधिकारी सदर ने पुलिस फोर्स के साथ शहर में पैदल मार्च कर आमजन को सुरक्षा व्यवस्था का भरोसा दिलाया।
शिवरात्री व होली पर्व को लेकर शनिवार की देर शाम एसपी हरीष चन्दर के नेतृत्व में अपर जिलाधिकारी डीपी सिंह, एएसपी केषवचन्द्र गोस्वामी, उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी सदर तथा सदर कोतवाली प्रभारी एके सिंह ने शहर में पुलिस फोर्स के साथ पैदल मार्च कर आमजन को सुरक्षा का भरोसा दिलाया। आपको बता दें कि आगामी त्यौहारों को मद्देनजर समस्त क्षेत्रो के थाना एवं चैकी प्रभारियों को पूर्व में ही कई आवष्यक दिषा निर्देष दिए जा चुके हैं। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर निर्देषित किया गया है कि त्योहार रजिस्टर का अवलोकन कर क्षेत्र में पूर्व में विवादित या विवादित चल रहे स्थानों को भली भाँति चिन्हित किया जाए, जिससे त्योहार में वाधा उत्पन्न ना हो व त्योहार को शांति पूर्ण सपन्न कराया जा सके।
साथ ही यह भी निर्देषित किया गया है कि धार्मिक स्थलों पर महिलाओ के साथ होने वाली छेड़छाड़ व चैन स्नेचिंग के मामलों पर सर्तकता बरती जाए किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें। अवैध शराब बनाने वाले कारोबारियों पर षिकंजा कसने के भी निर्देष दिए गए हैं। सभी थाना प्रभारियों, चैकी प्रभारियों को निर्देषित किया गया है कि अपने-अपने थाना क्षेत्र मे गश्त को बढ़ायंे तथा समय-समय पर अपने थानो पर गांव के प्रधान व नामित लोगो के साथ गोष्ठी करें, जिससे गांव मे हो रही छोटी बड़ी घटनाओं के बारें में जानकारी आसानी से प्राप्त होती रहे। निर्देषित किया गया है कि थाने पर आने वाले हर पीड़ित की समस्याओं को ध्यान से सुने व निष्पक्षतापूर्ण निस्तारण करंे जिससे आमजन मे पुलिस की क्षवि का अच्छा प्रभाव पड़े। साथ ही शहर के समस्त चैकी प्रभारियों को रात्रि गस्त करने के भी कडे आदेश दिये गये।


Post a Comment

Blogger