Ads (728x90)

उन्नाव हिन्दुस्तानकीआवज़ रिपोर्ट मोहित मिश्रा

आसीवन थाना क्षेत्र के उन्नाव संडीला रोड पर महमूदपुर पुलिया के पास शुक्रवार की देर शाम सवारियों से भरी तेज रफ्तार मिनी बस बेकाबू होकर खंती में पलट गई। हादसे में दो दर्जन यात्री जख्मी हो गए। हादसा उस वक्त हुआ जब मिनी बस संडीला से सवारियों को भर कर मियांगंज आ रही थी। घटनास्थल पर चीख पुकार सुनकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और घायलों को किसी तरह बाहर निकाला। घायलों को मियांगंज सीएचसी पर भर्ती कराया गया। जहां चार की हालत नाजुक होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। बाकी घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद घर को रवाना कर दिया। यात्रियों का कहना था कि बस अड्डे पर नंबर लगाने के फेर में मिनी बस चालक तेज रफ्तार से वाहन चला रहा था। घटना के बाद मिनी बस का चालक व क्लीनर वाहन छोड़कर मौके से भाग गए। पुलिस ने के्रन मंगवाकर बस को सीधा करवा कर बाहर निकलवाया।
घायलों के पहुंचने पर सीएचसी पर मची अफरा तफरी
बस दुर्घटना में घायल हुए यात्री जैसे ही सीएचसी मियांगंज पहुंचे वहां अफरा तफरी मच गई। घायलों को जमीन पर ही लिटा दिया गया और उनका इलाज किया गया। जबकि वार्ड में बेड खाली पड़े हुए थे। फिर भी उन्हें जमीन पर लिटाया गया। मौके पर दवाओं का टोटा रहा। ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने पेन किलर इंजेक्शन लगाकर जैसे तैसे घायलों का इलाज किया। अव्यवस्था का यह आलम था कि डॉक्टर का सहयोग करने के लिए कोई दूसरा डॉक्टर तक मौजूद नहीं रहा। मलहम पट्टी के भी बडी मुश्किल से की गई। मरीज घंटों तड़पते रहे।
हादसे में ये यात्री घायल
हादसे में बस में सवार दो दर्जन यात्री घायल हो गए। जिसमें अनिल, उपासना, पुतान, मोनी, राधा, राम प्रसाद, गुड़िया, धर्मेंद्र, मुस्कान, रामचंद्र, सादाब, मानसी, मिथिलेश, राजन, कुंता, तारावती, मुनेशवर और होमगार्ड सुरेशचंद तिवारी घायल हो गए। घायलों को सीएचसी मियांगंज में भर्ती कराया गया। वही कुछ घायल निजी डॉक्टर के यहां इलाज के लिए गए है। गंभीर रूप से घायलों में सुरेश चंद तिवारी, अनिल, मोनी व कुंता को सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

Post a Comment

Blogger