Ads (728x90)

-जिलाधिकारी को संबोधित पत्र अतरिक्त उप जिलाधिकारी को सौंपा

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान

कन्नौज। नगर पालिका परिषद कन्नौज के अधिषाषी अधिकारी और नव निर्वाचित पालिका अध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाते हुए लगभग डेढ़ दर्जन सभासदों ने कलेक्टेªट पहुंचकर जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन अतरिक्त उप जिलाधिकारी को सौंपा।
सोमवार को कलेक्टेªट पहुंचे सभासदों का कहना था कि वह सभी पालिका क्षेत्र में चैमुखी विकास कराने के लिए सदैव तत्पर हैं, किन्तु पालिका के अधिषाषी अधिकारी और अध्यक्ष पांच करोड़ रुपये के वित्तीय अधिकार पारित कराए जाने के लिए लगातार दबाव बना रहे हैं। आरोप है कि पालिका की पहली बोर्ड बैठक के दौरान रखे गए प्रस्तावों में कुछ  प्रस्तावों में संषोधन करते हुए प्रस्ताव पास किए एवं कुछ प्रस्ताव को अगली बोर्ड बैठक के लिए छोड़ दिया गया।
वहीं आरोप है कि बोर्ड बैठक में मिनट बुक नही रखी गई, जिसके चलते उक्त प्रस्तावों व छूटे हुए प्रस्तावों को दर्ज ही नही किया गया। यह भी आरोप है कि अधिषाषी अधिकारी मनमाने तरीके से कार्य करते हुए पालिका अध्यक्ष के वित्तीय अधिकार पांच करोड़ रुपये प्रस्तावित कराए जाने के लिए सभासदों पर दबाव बना रहे हैं। कुछ सभासदों को गुमराह करके वित्तीय अधिकार पारित कराने के लिए एक पत्र पर हस्ताक्षर करा लिए गए, जबकि लगभग 20 सदस्यों ने उस पर हस्ताक्षर नही किए। सभासदों ने कहा कि पहली बोर्ड बैठक में डेढ़ दर्जन से अधिक सभासदों ने पालिका अध्यक्ष को एक लाख रुपये वित्तीय पावर सर्वसम्मति से पास कर लिखित पत्र सदन में पालिका अध्यक्ष की सहमति से अधिषाषी अधिकारी को सौंपा था, जो मिनट बुक में दर्ज नही किया गया।
सभासदों का आरोप है कि सभासदों को लगातार धमकी दी जा रही है कि यदि पांच करोड़ रुपये के वित्तीय अधिकार पत्र पर हस्ताक्षर नही किए तो उसके क्षेत्र में किसी भी तरह का कोई कार्य नही कराया जाएगा। सभासदों ने कहा कि उक्त दबाव के चलते पालिका के सभासदों का मानसिक उत्पीड़न किया जा रहा है और जनहित के कार्य भी बाधित हो रहे हैं। सभासदों ने कहा कि नगर में विकास कार्यों के लिए वह सभी पूर्ण मनोयोग से तैयार हैं, और सदन में रखे गए सभी प्रस्तावों को पास करने के लिए वह सदैव तत्पर रहेंगे। आरोप है कि पालिका अध्यक्ष पांच करोड़ रुपये के वित्तीय अधिकार के लिए अड़े हुए हैं, जिसके चलते विकास कार्यों की गति पर बे्रक लगा हुआ है।
सभासदों की मांग है कि सदन की बैठक में पास किए गए प्रस्तावों को मिनट बुक में दर्ज किया जाए तथा सुरक्षा की दृष्टि से प्रत्येक बोर्ड बैठक में उप जिलाधिकारी मौजूद रहें। ज्ञापन में सभासद अनिल कुमार, कामिनी देवी, राजेन्द्र प्रजापति, शबाना सिद्दकी, मनीष राठौर, वीरपाल यादव, अनुराग मिश्रा, मुस्तेहसन, पवन अवस्थी, मौजूद रहे।
-------------------
इनसेट-

Post a Comment

Blogger