Ads (728x90)

- राजस्व प्रषासन ने सोमवार को किया स्थलीय निरीक्षण

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान

कन्नौज। बहादुरपुर उजैना ग्राम पंचायत में निर्मित शव विच्छेदन गृह को मुख्य मार्ग से जोड़ने वाले संपर्क मार्ग को लेकर चल रहे विवाद का पटाक्षेप करने की दृष्टि से सदर तहसील के राजस्व प्रषासन ने सोमवार को स्थलीय निरीक्षण किया और लेखपालों की टीम से पूरे मामले का सर्वे करवाया।
दरअसल जीटी रोड पर हरदोई मोड़ के ठीक सामने रेलवे क्रासिंग पार करके लगभग एक किमी का चक्कर काटकर पुनः रेलवे लाइन के समीप आने पर शव विच्छेदन गृह पहुुंचना पड़ता है और यहां तक शव लाने-ले जाने तथा घटना से संबधित अन्य लोगांे के आने-जाने में भी काफी असुविधा होती है। यह रास्ता उबड़-खाबड़ है और किसी भी समय वाहन दुर्घटना की आषंका हमेषा बनी रहती है।
स्वास्थ्य प्रषासन चाहता है कि यहां क्रासिंग से सीधा सम्पर्क मार्ग बना दिया जाए। उप जिलाधिकारी सदर शालिनी प्रभाकर के नेतृत्व में राजस्व दल सोमवार को इसी बात का परीक्षण करने पहुंचा था कि क्या सीधा संपर्क मार्ग बनाया जाना संभव है। उनके इस परीक्षण के बाद तथ्यात्मक आख्या पर लोक निर्माण विभाग अपनी तकनीकी रिपोर्ट तैयार करेगा और फिर वह संपर्क मार्ग बना देगा।
लेखपालों के दल ने सोमवार के परीक्षण में कई विकल्प सुझाए, जिन पर विचार के बाद एसडीएम जिलाधिकारी को अपनी विस्तृत आख्या भेजेंगी। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह पूरा क्षेत्र जल प्लावित क्षेत्र है, ऐसे में मार्ग निर्माण हो जाने के बावजूद बरसात के दिनों में यहां आवागमन बाधित होने के साथ-साथ संपर्क मार्ग बह जाने का भी अंदेषा रहेगा। लोक निर्माण विभाग को इन तमाम तथ्यों पर विचार करने के बाद अन्तिम निर्णय लेना होगा।



Post a Comment

Blogger