Ads (728x90)

-प्रत्येक माह की दो तारीख को भाकियू की मासिक पंचायत बैठक तहसील परिसर में होगी, किसानांे की समस्याएं आलाधिकारी के समक्ष रखे जाने का निर्णय

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान

कन्नौज। भारतीय किसान यूनियन (भानू) की मासिक पंचायत सदर तहसील परिसर में हुई। यूनियन के पदाधिकारियों के समक्ष किसानों ने अपनी कई समस्याएं रखीं। वहीं पदाधिकारियों ने भी किसानों की समस्याओं को उठाते हुए उप जिलाधिकारी को संबोधित एक ज्ञापन सदर तहसीलदार को सौंपा।
किसानों को संबोधित करते हुए यूनियन के राष्ट्रीय मुख्य सचिव बाबू सिंह ने कहा कि माह की प्रत्येक दो तारीख को कन्नौज तहसील परिसर में मासिक पंचायत आयोजित की जाएगी, जिसमें किसानों की विभिन्न समस्याओं को सुना जाएगा और उनका निस्तारण कराए जाने के लिए अफसरों से वार्ता कर निदान कराया जाएगा। इस आषय का पत्र आज उप जिलाधिकारी को दिया जाएगा। कानपुर से आए यूनियन के जिलाध्यक्ष रानू निगम ने कहा कि किसानों की समस्याओं के बारे में यूनियन के पदाधिकारी अफसरों को अवगत कराएंगे और अतिषीघ्र उनकी समस्याओं का निराकरण कराने के लिए मांग करेंगे। बैठक को पण्डित राजेन्द्र प्रसाद शुक्ला, जिला महासचिव राजू मिश्रा, बन्टी सिंह, रामसिंह राठौर ने भी संबोधित किया।
बैठक के बाद पदाधिकारियों ने एसडीएम को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि ग्राम बक्षीपुर्वा कटरी गंगपुर, कासिमपुर में आज तक विद्युतीकरण नही हुआ है और न ही कोई संपर्क मार्ग है। यहां तक की राषन कार्ड से भी लोग वंचित हैं। पीरनपुर्वा गांव में संपर्क मार्ग नही है। कन्नौज ब्लाक अन्तर्गत ग्राम निरुइया, कासिमपुर आदि गांवों में पात्रों को शौचालय नही उपलब्ध कराए गए। यूनियन के पदाधिकारियों ने ज्ञापन देते समय कहा कि गांव के किसानों की समस्याओं को देखते हुए उनका अतिषीघ्र निस्तारण किया जाए।


Post a Comment

Blogger