Ads (728x90)

-एक सौ तिरपन में महज पंाच षिकायतें  ही मौके पर हो पाईं हल
-डीएम  ने अफसरों से कहा, षिकायतों की हुई पुनरावृत्ति तो होगी कार्रवाई
- सबसे ज्यादा राजस्व विभाग से संबधित आईं षिकायतें
-सदर तहसील सभागार में षिकायतें सुनते जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार व एसपी हरीष चन्दर 

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान

कन्नौज। मंगलवार को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सदर तहसील सभागार में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में 153 षिकायतें दर्ज की गईं। सबसे ज्यादा षिकायतें राजस्व विभाग से संबधित थीं। राजस्व विभाग से संबधित 77 षिकायतों में से पांच षिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया।
सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता कर रहे जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने संबधित अधिकारियों को निर्देषित किया है कि षिकायतों का त्वरित निस्तारण करें। उन्होने कहा कि समाधान दिवस में आईं षिकायतों की पुनरावृत्ति होने पर संबधित अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होने यह भी कहा कि सभी जिला स्तरीय अधिकारी अपने विभागों से संबधित कार्यों के सम्पादन के साथ-साथ आने वाली षिकायतों पर भी विषेष ध्यान दें, और समय सीमा के अन्दर षिकायतों का निस्तारण करें।बाजी में गुणवत्ता के साथ कोई समझौता न होने पाए।
जिलाधिकारी ने राषन वितरण से संबधित षिकायत आने पर जिला पूर्ति अधिकारी से राषन वितरण संबधी पूरी जानकारी प्रस्तुत किए जाने तथा शतप्रतिषत राषन वितरण किए जाने के निर्देष दिए। जनता तांगा चालक एसोसियेषन कन्नौज द्वारा ई रिक्षा चालकों द्वारा उनके रुट पर डग्गामारी किए जाने की षिकायत किए जाने पर पुलिस अधीक्षक हरीष चन्दर ने सीओ सिटी को निर्देषित किया कि दोनो पक्षों की बैठक कर आवष्यक कार्यवाही करें। वषीरापुर भाट निवासी भगौती देवी की षिकायत थी कि बैनामा शुदा भूमि पर शौचालय निर्माण कराया गया था, जिस पर दबंगो द्वारा कब्जा कर लिया गया है, इस पर डीएम ने तहसीलदार को मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण कर संबधित के खिलाफ विधिक कार्रवाई करने के निर्देष दिए। इस दौरान राजस्व विभाग की 77 षिकायतें पंजीकृत हुईं जिनमें से 5 षिकायतांे का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। शेष षिकायतें सबंधित विभागों को निस्तारण हेतु सौंपी गईं। वहीं विकास विभाग से संबधित 31 षिकायतें, पुलिस विभाग से संबधित 21 षिकायतें दर्ज की गईं, नगर पालिका कन्नौज की 02, वन विभाग की एक, एलडीएम की तीन, जिला पूर्ति विभाग से संबधित सात, उद्यान अधिकारी से संबधित एक, समाज कल्याण विभाग की 4 तथा जल निगम, मनरेगा व कृषि अधिकारी से संबधित एक-एक षिकायतें दर्ज हुईं। समाधान दिवस में डीएम, एसपी के अलावा मुख्य चिकित्साधिकारी डा. कृष्ण स्वरुप, उप जिलाधिकारी शालिनी प्रभाकर सहित संबधित विभागों के समस्त जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।



Post a Comment

Blogger