Ads (728x90)

-जिला पूर्ति अधिकारी ने की कार्रवाई

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान

कन्नौज। जिले में उपभोक्ताओं को राषन वितरण में लापरवाही बरत रहे उचित दर विक्रेताओं के विरूद्ध जिला पूर्ति अधिकारी ने कार्रवाई की है। डीएसओ ने तीन राषन कोटों को निलम्बित किया है।
जिला पूर्ति अधिकारी महान सिंह ने बताया कि 30 जनवरी को उन्होने सहकारी क्रय विक्रय समिति बलायपुल की अनुसूचित वस्तु विक्रेता की दुकान का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय दुकान बंद मिली। जबकि माह के अन्तिम दिनों में राषन वितरण का कार्य किया जाता है। मौके पर मौजूद उपभोक्ताओं ने राषन वितरण में लापरवाही की षिकायत की गई। जांच में सामने आया कि ईपीओएस मषीन में खाद्यान्त वितरण में लापरवाही बरती जा रही है। डीएसओ ने उक्त लापरवाही पर राषन दुकान को निलम्बित कर दिया। इसी प्रकार नगर क्षेत्र कन्नौज में उचित दर विक्रेता अनिल गुप्ता द्वारा खाद्यान्त वितरण में लापरवाही पायी गई, जिसपर उनकी दुकान को निलम्बित कर दिया गया।  डीएसओे ने नगर क्षेत्र के अन्य अनुसूचित वस्तु विक्रेता गणेष शंकर श्रीवास्तव की दुकान पर जांच की, यह दुकान भी बंद पाई गई और खाद्यान्न वितरण में लापरवाही प्रकाष में आई। जिसपर दुकान को निलम्बित कर दिया गया।
जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि जिले में खाद्यान्त वितरण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और उपभोक्ताओं को समय से खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाएगा। 


Post a Comment

Blogger