Ads (728x90)

उन्नाव, हिन्दुस्तान की आवज़, राम मोरया
     
 विकास खण्ड फतेहपुर चौरासी की एक ग्राम सभा मे आज भी गांव के बीच से लोगो का निकलना मुश्किल है ।यहां जो  खड़ंजे के बगल में नाली बनी है वह अब अपने आकर को बड़ा कर पूरे खड़ंजे में बहती है ।
      जानकारी के अनुसार फतेहपुर चौरासी क्षेत्र की ग्राम सभा ,समस्तपुरअटिया कबूल पुर, के ग्राम, समसापुर भूड़, में करीब 18 वर्षो से लगा ये खड़ंजा आज तक पुनः नहीं बनवाया गया और न ही बदलवाया गया। इसके अलावा किनारे कोई नाली भी नहीं बनवाई गई ।इस खड़ंजे पर करीब 10 परिवारों को निकलने के लिए यह  रास्ता है ।फिर भी लोगों को आज तक  इस नरक से ही निकलते चले आ रहे है ।लेकिन किसी ने भी इनकी इस समस्या का कोई निराकरण नही किया। वही दूसरी तरफ इसी गांव में बने प्राथमिक विद्याल जाने के लिए लगे खड़ंजे को उखाड़ कर पुनः लगाया गया जो खड़ंजा अभी पूर्ण रूप से सही था लेकिन यह खड़ंजा 10 परिवारों के लिए आज 18 वर्षो से मुसीबत बन हुआ  है जिसपर कोई ध्यान नही दिया जा रहा है ।
इस खड़ंजे पर से निकलने वाले परिवारों में , अशोक द्विवेदी , मुकेश लाला, प्रेंमशंकर सविता, महेश यादव, मूलचंद द्विवेदी, ब्रजधिस शुक्ल, सुनील श्रीवास्तव, आदि परिवारों के लिए यह खड़ंजा एक नरक बना हुआ है। इसकी नाप भी प्रधान जी द्वारा कराई जा चुकी है लेकिन आज तक नही इसकी सफाई हुई न ही इसका मरम्मती कार्य सुरु हुवा है। जिसके कारण यहाँ की जनता में आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

Post a Comment

Blogger