Ads (728x90)

-समीक्षा बैठक में डीएम ने अविलम्ब नाम उपलब्ध कराने के दिए निर्देष

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान

कन्नौज। महिला कल्याण विभाग की प्रमुख सचिव रेणुका कुमार द्वारा भेजे गए एक परिपत्र के मुताबिक समूचे प्रदेष में महिला सषक्तीकरण के लिए काम करने वाली 100 महिलाओं को रानी लक्ष्मीबाई वीरता पुरस्कार से सम्मानित किए जाने की योजना है।
इस योजना में पात्रों का चयन करके शासन को भेजे जाने के लिए बुधवार को कलेक्टेªट सभागार मंे जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में चयनित महिलाओं की सूची उनके कार्यकलापों सहित प्रस्तुत करने के निर्देष दिए थे, किन्तु इस बारे में अन्तिम निर्णय इसलिए नही हो सका, क्योंकि अधिकांष विभागों ने नामों की सूची ही उपलब्ध नही कराई थी।
दरअसल इस आयोजन में महिला चिकित्सक, आषा बहू, षिक्षिकाएं, महिला प्रधान, आंगनवाड़ी कार्यकत्री और दो महिला पुलिस कर्मियों का चयन किया जाना है। महिला ग्राम प्रधानों का चयन उनके कार्य के आधार पर जिला पंचायतराज अधिकारी को करना है, जबकि शेष विभागों का चयन उनके विभागाध्यक्ष करेंगे। समीक्षा बैठक में मौजूद पुलिस अधीक्षक हरीष चन्दर ने आषा ज्योति केन्द्र पर तैनात दो महिला आरक्षकों सन्ध्या गहलौत और सारथी यादव के नाम का प्रस्ताव किया। अब इनके नाम का अनुमोदन जिला प्रोबेषन अधिकारी अष्वनी कुमार अपनी ओर से जिलाधिकारी को उपलब्ध कराएंगे।
सभी विभागों से कहा गया है कि वे गुरुवार को प्रत्येक दषा मंे चयनित नामों की सूची और उनके कार्यों का विवरण डीएम को उपलब्ध करा दें, ताकि समय रहते इन्हें विभाग को भेजकर पुरस्कृत कराया जा सके। बैठक में बताया गया कि इस पुरस्कार के अन्तर्गत एक लाख रुपये की धनराषि तथा प्रषस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा।




Post a Comment

Blogger