Ads (728x90)

-महाराष्ट्र में 7 लाख व्यापारियों तक पहुंचने का कंपनी का लक्ष्य 

मुंबई, 19 जनवरी 2018: पेटीएम का क्यूआर-बेस्ड पेमेंट सॉल्यूशन महाराष्ट्र में व्यापारियों के बीच डिफॉल्ट पेमेंट मैथड के तौर पर तेजी से उभर रहा है। कंपनी का क्यूआर कोड सब जगह स्वीकार होता है। कंपनी अब अपने मर्चेंट पार्टनर्स को अनलिमिटेड पेमेंट्स सीधे शून्य प्रतिशत फी पर बैंक में ट्रांसफर की सुविधा दे रही है। महाराष्ट्र में अब 4 लाख से ज्यादा व्यापारी पेटीएम से पेमेंट स्वीकार कर रहे हैं और कंपनी का लक्ष्य इस साल 7 लाख व्यापारियों तक पहुंचने का है।
पेटीएम के एसोसिएट वाइस-प्रेसिडेंट रिपुंजय गौर ने कहा, “हमारे क्यूआर-बेस्ड पेमेंट्स अब पूरे महाराष्ट्र में व्यापारियों और यूजर्स के दिमाग में फिट हो गए हैं। यह देखना रोमांचक है कि व्यापारियों और यूजर्स को सुविधाजनक मोबाइल पेमेंट्स की शक्ति का अनुभव करने के बाद, यह उनके व्यवहार में तेजी से और स्थायी बदलाव का कारण बनता है। हमें विश्वास है कि व्यापारियों के बीच इस पेमेंट्स सिस्टम को अपनाने की दर में और वृद्धि होगी क्योंकि इससे उन्हें पेटीएम, यूपीआई या कार्ड, से बिना शुल्क के पूरे साल किसी भी समय पर बैंक खाते में पैसे स्वीकार करने की अनुमति मिलती है। हमें विश्वास है कि यह सुवधाजनक प्रक्रिया महाराष्ट्र में बड़ी संख्या में व्यापारियों को लेनदेन के लिए कैशलेस तरीके अपनाने के लिए प्रेरित करेगी।”
पेटीएम की 550+ मजबूत सेल्स टीम इस समय महाराष्ट्र के ऑफलाइन मर्चेंट्स को सीधे अपने बैंक खातों में स्वीकार करने की प्रक्रिया समझा रही है। प्लेटफार्म 2018 में 500 करोड़ रुपए मर्चेंट ट्रेनिंग पर निवेश करना चाहता है। पूरे भारत में ऑपरेशन बढ़ाने के लिए जागरुकता बढ़ाने की कोशिश करना चाहता है।
महाराष्ट्र में कंपनी ने पाया कि रेस्टोरेंट, फूड आउटलेट्स और क्विक सर्विस रेस्टोरेंट्स में पेटीएम के जरिये ट्रांजेक्शन ज्यादा हो रहे हैं। अब वे अपने कैश के बजाय डिजिटल पेमेंट को तरजीह देने वाले क्लाइंट्स को ज्यादा सुविधा दे सकते हैं। कार्यालयों और आईटी हब्स के पास की चाय दुकानों ने भी बड़े पैमाने पर योगदान दिया है। रिहायशी इलाकों में ग्रॉसरी और किराना दुकानों ने ओवरऑल वॉल्यूम में करीब 10 प्रतिशत तक का योगदान

Post a Comment

Blogger