Ads (728x90)

-हेल्थकेयर मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म विकसित करने में होगा निवेश 

मुंबई, 21 दिसंबर 2017: ईजीबायहेल्थ भारत की पहली और सर्वाधिक समग्र हेल्थककेयर सर्विस एग्रीगेटर है। इसने हाल ही में 350,000 अमेरिकी डॉलर की सीड फंडिंग का राउंड सफलतापूर्वक पूरा किया है। इस प्लेटफॉर्म को भारत के बीमारहित एवं सेवाओं से वंचित लोगों को विविध हेल्थकेयर सेवाओं तक समान पहुंच उपलब्ध कराने के लिये एक महत्वपूर्ण कदम माना जाता है। इसे निवेशकों और मेडिकल समुदाय की ओर से शानदार प्रतिसाद मिला है और इसके परिणामस्वरूप इतनी बड़ी राशि प्राप्ते हो पाई है। ईजीबायहेल्थ ने पहले से ही देश भर के 11000 स्थानों में 662 से अधिक ब्रांड्स के साथ सहयोग कर रखा है।

ईजीबायहेल्थ की टीम में फिलहाल 50 से भी कम सदस्य हैं। इस राउंड से जुटाई गई राशि का इस्तेमाल अगले छह महीनों में इस संख्या को 100 से अधिक तक पहुंचाने में किया जायेगा। टीम का उद्देश्य एक समग्र हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म का निर्माण करने के लिये एक सुदृढ़ तकनीकी आधारभूत संरचना का विकास करने में भी इस पूंजी का लाभ उठाना है। यह मंच यूजर्स के लिये एक डिफॉल्ट गंतव्य के रूप में उभरेगा, ताकि हेल्थ केयर सेवाओं तक पहुंच स्थापित की जा सके। इनमें प्रीवेंटिव से लेकर ऑपरेटिव, डायग्नॉंस्टिक और स्वास्थ्य सुधार तक शामिल हैं।

ईजीबायहेल्थ के सह-संस्थापक और सीईओ श्री गगनकपूर, ने कहा ‘‘उन निवेशकों के समूह को एकजुट करना, जोकि यह समझते हैं कि हम क्या करने की कोशिश कर रहे हैं और हमारा मिशन किस तरह से हेल्थकेयर को सरल, पारदर्शी एवं किफायती बनाना है, हमारे लिये बेहद महत्वपूर्ण था। ये महत्वपूर्ण निवेशक उद्योग के महारथी हैं। उन्होंने हममें निवेश करने का फैसला किया और यह इस बात को साबित करता है कि हमारा बिजनेस मॉडल कितना अहम है।’’

Post a Comment

Blogger