Ads (728x90)

प्रदेश राज्यमंत्री अर्चना पाण्डेय ने अपने ग्रह छिबरामऊ में पालिका सीट जितवाकर फहराया भगवा

कन्नौज। नगर निकाय चुनाव में चले भीषण द्वंद के बाद मतगणना प्रक्रिया के संपन्न होते ही विराम लग गया। इस चुनाव मंे राजनैतिक पार्टियां कुद अधिक अपना करिश्मा दिखा पाने में कामयाम नहीं रही तो वहीं निर्दलीयों का रूतवा जमकर चला। निकाय चुनाव मंे भाजपा ने तिर्वा व छिबरामऊ में एक-एक सीट जिताकर अपनी प्रतिष्ठा को बचाये रखने का प्रयास किया। तो वहीं सदर पालिका में समाजवादी पार्टी के विधायक अनिल दोहरे नाकामयाब रहे।

निकाय चुनाव में भाजपा से तिर्वा के विधायक कैलाश राजपूत अपने निर्वाचन क्षेत्र की सीट को जिता पाने में असफल रहे परन्तु सौरिख नगर पंचायत पर सीट जिताकर भाजपा को जीत दिलाकर अपनी साख को बचाये रखने में सफल रहे। इसी तरह छिबरामऊ विधायक व प्रदेश राज्यमंत्री अर्चना पाण्डेय ने छिबरामऊ सीट से राजीव दुबे को जीत दिलाकर अपना दबदबा कायम रखा जब कि सिकन्दरपुर, गुरसहायगंज, समधन व तालग्राम में अपने प्रत्याशियों को जीत नहीं दिला सके यहां एक भी बात और है कि सिकन्दरपुर सीट पर भाजपा ने किसी को अपना प्रत्याशी नहीं बनाया था जहां समर्थित प्रत्याशी को विजय मिली तो वहीं देखा जाये गुरसहायगंज व तालग्राम में भाजपा ने बेहतर प्रदर्शन किया परन्तु जीत पाने में नाकामयाब रही। यहां पर एक विचारणीय बात है कि पालिका के चुनाव लोकल स्तर पर मायने रखते है जहां चुनाव लडने वाले लोगों का व्यवहार व उनकी कार्यकुशलता पर अधिक निर्भर करता है जहां जनता के बीच सभी अपने होने के कारण मत देने के लिए ऊहापोह की स्थित बन जाती है क्योंकि आपस में कोई भी एक दूसरे से बुराई खुलकर नहीं लेना चाहता है जहां पार्टी नहीं चुनाव लडने वाले प्रत्याशियों की कार्यकुशलता निर्भर करती है इससे पार्टी कार्यकार्ताओं व पदाधिकारियों को हतास होने की जरूरत नहीं है जिसके लिए अभी से आगामी चुनाव की तैयारी में लग जाये औ दूनी ताकत से चुनाव लडे सफलता मिलेगी। अब बात आती है सदर विधायक अनिल दोहरे की उनका कहना है कि पार्टी का प्रदर्शन सदर सीट पर बेहतर रहा है लेकिन पार्टी से बगाबत कर चुनाव लडने के कारण सपा को यह सीट गवानी पडी जिसकी समीक्षा कराई जायेगी और जिन्होने पार्टी से हट कर चुनाव लडा है उनके विरूद्व कार्यवाही भी की जायेगी।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger