Ads (728x90)

-वीर नारियों को आर्थिक सहायता के साथ शाल उढाकर किया गया सम्मानित
-ठठिया में भी मनाया गया शहीद दिवस
शहीद के चित्र पर करते माल्र्यापण व सैनिको को संबोधित करते उपजिलाधिकारी

मीरजापुर,हिन्दुस्तान की आवाज, संतोष देव गिरी 

कन्नौज। जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय परिसर में शनिवार को 1971 के युद्व में पाकिस्तान पर मिली जीत की 46 वीं वर्षगांठ के अवसर पर विजय दिवस समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि कर्नल बीडी जोशी प्रतिनिधि स्टेशन कमाण्डर द्वारा झण्डा रोहण किया गया। और दो मिनट का मौन रखकर शहीद सैनिको को श्रद्वांजलि दी गयी। विशिष्टि अतिथि अपर पुलिस अधीक्षक केशव चन्द्र गोस्वामी मेजर बीएस तोमर, पूर्व मेजर एनसी टण्डन द्वारा द्वीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। समारोह में मौजूद गणमान्य नागरिकों, पूर्व सैनिकों एवं वीर नारियों द्वारा शहीदो के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गयी।
विजय दिवस समारोह के अवसर पर 1971 के युद्व में शहीद होने वाले सैनिको की वीर नारियों श्रीमती हसमुखी देवी, उमा देवी, रामवती देवी, जल्ला देवी, शकुन्तला आदि वीर नारियों को आर्थिक सहायता के साथ शाल उढाकर सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि बीडी जोशी ने अपने संबोधन में कहा कि मैं सौभाग्यशाली हूं कि कन्नौज में शहीद दिवस मनाये जाने का मौका मिला। विशिष्टि अतिथि ने कहा कि आप सैनिको के कारण हमारे देश की सेनाऐं सुरक्षित है आप सीमा पर सजग है तो हम सब नागरिक भी सुरक्षित है। इस मौके पर पालिकाध्यक्ष गुरसहायगंज धीरेन्द्र आर्य, सदर पालिकाध्यक्ष शैलेन्द्र अग्निहोत्री, ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय प्रबन्धक राकेश वर्मा आदि ने सैनिक और सैनिक परिवार के सम्मान करने और समस्याओ के समाधान में पूर्ण सहयोग करने का वादा किया। मेजर बीएस तोमर ने कहा कि सैनिको और वीर नारियों के त्याग और बल्दिान का सम्मान करना हम सभी का कर्तव्य है देश के सभी नागरिकों को अपने सैनिकों का सम्मान करना चाहिए। इस मौके पर एसके सिंह चण्देल सहित अनेको सैनिक व गणमान्य लोग मौजूद रहे। विजय दिवस समारोह में एनसीसी कैडिट के साथ पुलिस व प्रशासन का सहयोग मिला। इसी तरह ठठिया थाना क्षेत्र में भी विजय दिवस समारोह मनाया गया। जहां मौजूद उपजिलाधिकारी तिर्वा अरूण कुमार सिंह, भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत पाठक, भाजपा जिलाध्यक्ष नरेन्द्र सिंह राजपूत, साहित्यकार डां0 जीवन शुक्ल व तेज सिंह कनौजिया ने ठठिया के इतिहास पर व यहां के शहीद स्वामी शिवानन्द व शहीद राजा पोहकर सिंह के जीवन पर प्रकाश डाला उपजिलाधिकारी ने कहा कि एतिहासिक धरोहरों को सजोकर रखने तथा इनको विकसित करने के लिए हर सम्भव मदद की जायेगी। इस मौके पर अनेको लोग मौजूद रहे।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger