Ads (728x90)

-सपा सरकार में शुरू हुआ ओवर ब्रिज का निर्माण जो वर्ष गुजरने के बाबजूद भी आज तक नहीं हो सका पूरा नगर की जनता लगाने वाले जाम से परेशान

अधूरा पडा ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान

कन्नौज। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने कार्यकाल के दौरान कन्नौज नगर की वास्तिवकता को व लगने वाले जाम की झाम से छुटकारा दिलाने के लिए तिर्वा क्रांसिंग पर ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू कराया था जो तेज गति से शुरू हुआ किन्तु प्रदेश की सरकार बदलते ही काम में सुस्ती आयी और अब कई महीनो से निर्माण कार्य पूर्णतया वाधित हो गया है जिसके फलस्वरूप आम लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड रहा है।

मालूम हो कि नगर का तिर्वा क्रासिंग चैराहा सर्वाधिक व्यस्ततम चैराहो में सुमार किया जाता है जहां रेलवे क्रासिंग होने के कारण ट्रेनो के आवागमन होने के कारण रेलवे क्रासिंग के बंद होते ही दोनो तरफ भारी जाम लग जाता है जिससे आम लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पडता है जिसे दृष्टिगत रखते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने शासन काल के दौरान तिर्वा क्रासिंग पर ओवर ब्रिज बनाये जाने की मंजूरी दी थी जिसके लिए मातृ 6 माह का समय तय किया गया था किन्तु प्रदेश की सरकार बदलते ही ओवर ब्रिज का निर्माण वाधित हो गया जिसके लिए प्रशासन स्तर से लिखा पढी किए जाने के बावजूद भी धन आवंटित न होने के कारण तेज गति से चल रहे ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य कहीनो से बंद पडा हुआ है जिसके फलस्वरूप आज भी लोगों की समस्याऐं ज्यों की त्यों बनी हुई है। जब कि दोनो साइडो में निमार्ण कार्य पूर्ण हो चुका है सिर्फ जीटी रोड व रेलवे लाइन का हिस्सा जोडा जाना है जिसके लिए महीनो से गाटर भी सडक के किनारे रखे हुए है। कहना का तात्पर्य यह कि जिस समस्या से आम आदमी यह जानकर खुश था कि अब उसे जाम में घण्टो नहीं फसना पडेगा वहीं उसके लिए मुसीबत बन गया है जीटी रोड के दोनो तरफ लोहे के गाटर फुटपाथ रखे होने के कारण मुख्य मार्ग के कम चैडीकरण होने से रेलवे फाटक बंद होने के दौरान क्रासिंग होने वाले वाहनो की भारी भीड लग जाती है जो मुख्य मार्ग को भी जाम कर देती है जिसके चलते पूरा दिन नगर जाम की झाम से जूझता रहता है। नगर वासियों का आखिर यह सपना कब पूरा होगा जिसका ठोस जबाब देने को तैयार नहीं है।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger