Ads (728x90)

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान

कन्नौज। दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालीजनों ने नवविवाहिता को दहेज की वलबेदी पर चढा दिया। मृतका के पिता ने पति व सास के विरूद्व सदर कोतवाली में तहरीर देकर मुकदमा पंजीकृत कराया तो वहीं पुलिस ने मृतका के शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर शव विच्छेदन के लिए पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया।

जनपद कानपुर नगर के थाना बिल्हौर के मोहल्ला वैशनो नगर निवासी अवध किशोर मिश्रा पुत्र रामशंकर मिश्रा ने सदर कोतवाली पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि उसने अपनी पुत्री प्रिया उर्फ रिंकी का विवाह वर्ष 2011 में अजीत बाबू उर्फ राहुल पुत्र लक्ष्मीनारायण डाक बंगला रोड सरायमीरा निवासी के साथ यथा शक्ति दान दहेज देकर विवाह किया था शादी के बाद कुछ समय तक ठीक रहने के उपरान्त ससुरालीजनों ने दहेज में चार पहिया गाडी के साथ पांच लाख रूपये नगद व्यापार करने के लिए दिये जाने की मांग शुरू कर दी। मृतका पिता का कहना है कि वह इतनी बडी राशि एक साथ दे पाने में असमर्थ रहा लेकिन इस दौरान वह उनकी मदद के लिए रूपये देता रहा किन्तु उसके बाबजूद भी ससुरालीजनों ने उसे प्रताडित करना बंद नहीं किया अन्ततोगत्वा बीती रात उसकी हत्या कर दी जिसका शव आज सुबह जमीन पर पडा हुआ मिला तो वहीं ससुरालीजन अपने ऊपर लगाये गए आरोपो को मिथ्या व बेबुनियाद बता रह है फिलहाल मामला पुलिस जांच के उपरान्त ही स्पष्ट हो सकेगा पुलिस ने मृतका के पिता अवध किशोर मिश्रा की तहरीर पर पति अजीत बाबू व सास श्रीमती ऊषा के विरूद्व दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही शुरू कर दी है।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger