Ads (728x90)

उन्नाव, हिन्दुस्तान की आवाज, मोहित मिश्रा

 शनिवार को लोग खरीदारी को निकले तो बाजारों में जाम लगा रहा। इस बीच पुलिस ने भी जश्न के दौरान सुरक्षा के बंदोबस्त की तैयारी कर ली। 31 दिसंबर की दोपहर आईबीपी से अचलगंज तिराहे तक रूट डायवर्ट भी किया जा सकता है। तकरीबन हर चौराहे पर पुलिस तैनात होगी, जो हुड़दंग करने वालों पर सख्त नजर रखेगी। होटल, ढाबों व बाजारों की सुरक्षा के लिए पुलिस मौजूद रहेगी। एसपी ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर जिले के सभी सर्किल के सीओ और थानाध्यक्षों को चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही शराब के नशे में वाहन चलाने और होटलों आदि पर हुड़दंग करने वालों को हवालात भेजा जाएगा।
नया साल आने में कुछ घंटे बाकी हैं, मगर शहर पहले से ही जश्न के मूड में है। लोगों ने शनिवार को गलन सर्दी के बीच बड़ा चौराहा, धवन रोड और छोटा चौराहा जैसे इलाकों में मस्ती शुरू कर दी। खरीदारी भी खूब हुई। दोपहर से ही बेकरी, सजावट, जनरल स्टोर और शराब की दुकानों पर भीड़ उमड़ी रही। बाजार में आने वाली गाड़ियों के चलते बड़ा चौराहा, सब्जी मंडी और छोटा चौराहा सहित कई बाजारों में जाम लगा रहा।
नशे में धुत होकर वाहन चलाने वालों पर भी नजर रखी जाएगी। पुलिस के दस्ते को मुस्तैद रहने के निर्देश दिए गए हैं। यातायात प्रभारी राजेन्द्र सिंह का कहना है कि हाईवे और सार्वजनिक चौराहों पर अलग-अलग प्वाइंट पर सिपाहियों को तैनात किया जाएगा।
कानून व्यवस्था पर नजर रखने के लिए पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं। एसपी ने बताया पुलिस कर्मियों की अलग-अलग टीम बनाई गई है। कुछ पुलिस कर्मी सदी वर्दी में भी तैनात रहेंगे। पुलिस ने शराब पीकर हंगामा करने वालों पर नजर रखने के लिए हाईवे और शहर स्थित शराब दुकानें को चिह्नित किया गया हैं। यहां अगर हुड़दंग या नशे में ड्राइविंग करते पाए जाने पर हवालात जाना पड़ सकता है

Post a Comment

Blogger