Ads (728x90)

नागपुर, 15 दिसंबर। महाराष्ट्र के गृह राज्यमंत्री (ग्रामीण) दीपक केसरकर ने आज विधान परिषद को बताया कि राज्य में महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा की दृष्टि से राज्य के सभी जिलों एक निर्भया सेल की स्थापना की जाएगी।

विधान परिषद के नियम 97 के तहत सदस्य डॉ. निलम गोऱ्हे की ओर से महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा को लेकर उठाए गए सवाल पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए श्री केसरकर ने यह जानकारी दी।

गृह राज्यमंत्री ने कहा कि राज्य में महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण है। लिहाजा राज्य के सभी 36 जिलों में निर्भया सेल की स्थापना की जाएगी। यह विभाग केवल एवं बच्चों और महिलाओं पर होने वाले अपराध की जांच करेगा।

श्री केसरकर ने कहा कि इसके लिए पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की विशेष नियुक्ति की जाएगी। यह सेल अपनी रिपोर्ट सीधे पुलिस महानिदेशक को देगा। इस चर्चा में सदस्य श्रीमती स्मिता वाघ, हुस्नबानो खलिफा ने भाग लिया।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger