Ads (728x90)

वेस्ट कोस्ट ग्रीन रिफाइनरी परियोजना


मुंबई ,  वेस्ट कोस्ट ग्रीन रिफाइनरी देश की सबसे बड़ी परियोजना है । इस परियोजना से एक लाख लोगों को रोजगार मिलेगा तथा इसमें अब तक का सबसे बड़ा निवेश महाराष्ट्र में होगा । इस तरह की परियोजना राज्य में दूसरी नहीं होगी ।इसलिए इस परियोजना का महत्व स्थानीय लोगों को अच्छी तरह से समझाकर , उनको विश्वास में लेकर दिया जाने वाला मुआवजा तय करने का काम किया जाए , ऐसे निर्देश मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने दिये

वेस्ट कोस्ट ग्रीन रिफाइनरी जैसी महत्वपूर्ण परियोजना राज्य के पश्चिमी किनारे की पट्टी पर रत्नागिरि जिले के राजापुर ताल्लुका व सिंधुदुर्ग जिले के देवगढ़ में स्थापित की जाएगी । इस परियोजना की समीक्षा के लिए मंत्रालय में आज एक बैठक का आयोजन किया गया ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थानीय लोगों को विश्वास में लेकर इस परियोजना के फायदे बताये जाएं । इस परियोजना के लिए अपनी जमीन देने वाले स्थानीय लोगों को देने वाले मुआवजे की रकम निश्चित कर जमीन की माप लेना शुरू किया जाए , ऐसे निर्देश मुख्यमंत्री ने दिये । उनको अधिक से अधिक मुआवजा दिया जाए । इस परियोजना से प्रभावित होने वालों के लिए सभी सुविधाओं से युक्त माॅडल तैयार किया जाए । स्थानीय लोगों को विश्वास में लेने के लिए जनप्रतिनिधियों को भी अगुवाई करनी चाहिए, मुख्यमंत्री ने कहा ।

उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने कहा कि परियोजना के निर्माण के दौरान कोई विवाद न हो इसके लिए सभी समस्याओं का योग्य समाधान किया जाए ।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger