Ads (728x90)

ध्वज दिवस निधि संकलन में मुख्यमंत्री ने दिया 51 हजार रुपये

नागपूर, 21 दिसंबर : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज यहां कहा कि राज्य सरकार पूर्व सैनिकों और शहीद जवानों के परिवार को सुविधा सम्मान देने के लिए कटिबद्ध है। पूर्व सैनिकों को जमीन आवंटित करते समय शहीद हुए जवानों के परिवार को वरीयता देने का निर्देश दिया जा चुका है।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर ध्वज दिवस निधि में 51 हजार रुपये का चेक कर्नल सुहास जतकर को सौंपा।


पूर्व सैनिक कल्याण विभाग की ओर से आयोजित ध्वज दिवस निधि संकलन का शुभारंभ मुख्यमंत्री श्री फडणवीस के हाथों यहां उनके सरकारी निवास रामगिरी में हुआ। मुख्यमंत्री इसी अवसर पर बोल रहे थे। इस मौके पर पूर्याव सैनिकों के कल्याण विभाग के मंत्री संभाजी पाटील-निलंगेकर, गृह राज्यमंत्री (ग्रामीण) दीपक केसरकर, सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव वल्सा नायर सिंह, विभागीय आयुक्त अनुप कुमार, जिलाधिकारी सचिन कुर्वे, सैनिक कल्याण विभाग के निदेशक कर्नल (रिटायर्ड) सुहास जतकर, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी निवृत्त कॅप्टन दीपक लिमसे आदि उपस्थित थे।

इस अवसर पर पिछले युद्धों और मुठभेड़ में शहीद अधिकारियों और जवानों के परिवार के सदस्यों के अलावा युद्ध में जख्मी हुए जवानों, विशेष कार्य करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों का सम्मान किया गया।

निधि संकलन में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए विभागीय आयुक्त श्री अनुप कुमार, जिलाधिकारी सचिन कुर्वे, जिलासैनिक अधिकारी दीपक लिमसे का मुख्यमंत्री के हाथों सत्कार किया गया।

शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए मुख्यमंत्री श्री फडणवीस ने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए सदैव तत्पर रहने वाले सैनिकों और उनके परिवार वालों का योगदान अतुलनीय है। ऐसे में सैनिकों और उनके परिवार को सम्मान देना राष्ट्र का कर्तव्य है।

Post a Comment

Blogger