Ads (728x90)

मुंबई । संवाददाता


मुंबई , बेस्ट उपक्रम आर्थिक संकट से जूझ रही है. और बेस्टपर करोडो रूपये का कर्ज है. इस स्थिति में कर्मचरियों को समय पर नही वेतन मिल रहा है . इस परिस्थिती में बेस्ट कर्मचारी और अधिकारियों के पद पर भी कटौती की जाएगी . बेस्ट उपक्रम में लगभग ४८९४ पद रद्द किये जाने का प्रस्ताव प्रशासन ने बेस्ट समिति की मंजूरी के लिए भेजा है.
बता दे की बेस्ट उपक्रम पर करोडो रुपये का कर्ज है बेस्ट को चलाने के लिए विविध बैंकों से कर्ज लेना पड़ा है. बेस्टने सन २०१७-१८ का ५६० करोड़ और सन २०१८-१९ के लिए ८९० करोड़ रुपये घाटे का बजट पेश किया है. बेस्ट को आर्थिक सहायता दिए जाने के लिए पालिका से मदत मांगी जा रही है. बेस्ट को मदत करने के पहले पालिका आयुक्त ने बेस्ट में करने को कहा है. इसके अनुसार कर्मचारीयो का भत्ता, कर्मचारियों की खाली जगह न भरना , बेस्ट संख्या और यात्रियों के किराये में सुधार किया जाने वाला है.
बेस्ट के बेड़े में बस की संख्या कमी की जा रही है. एक समय बस की संख्या ४४५० थी . फ़िलहाल ३५०० बस की संख्या है यह संख्या और कम करकर ३३०० के आस पास लाया जाने वाला. उसी तरह बेस्ट किराये पर बस लेने वाली है. इसके चलते बेस्ट के अधिकारी और कर्मचारियों का ४८९४ पद रद्द किया जायेगा. बेस्ट में ७३३४ पद रद्द की जाने वाली थी . सिर्फ सुहास सामंत द्वारा किये गये उपसूचना के बाद २४१० पद इन पदों में से हटाया गया है .





बेस्ट उपक्रम के सुरक्षा व दक्षता विभाग के १७९, स्थापत्य अभियांत्रिकी विभाग के ७९, विद्युत वितरण विभाग के ३९४, परिवहन अभियांत्रिकी विभाग के ८७५, और वाहतूक विभाग के ३३६७ पद रद्द होने वाली है . रद्द होने वाले पदों में बस ड्राईवर का १५९५, कंडक्टर का १६५७, स्वच का ३००, मॅकेनिक का ३०८, जोडारी १५३, नवघाणी २५०पदों का समावेश है. इस विषय का प्रस्ताव बेस्ट समिती की अगली बैठक में मंजुरी के लिए लाया जाने वाला है .

Post a Comment

Blogger