Ads (728x90)

आगरा, हिन्दुस्तान की आवाज, सोएब क़ादरी



मारहरा नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष और सभासद पदों के जिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न
एटा , मारहरा नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष और सभासद पदों के जिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी चुनाव को लेकर पूरी तरह से मुस्तैद दिखायी दिये। छुटपुट नौंकझौंक के अलावा चुनाव को लेकर कोई भी घटना सामने नहीं आयी। वहीं मारहरा के मतदाताओं ने अपनी जागरूकता का परिचय देते हुए मतदान किया। मंगल की देर रात्रि कस्बा में फ्लैग मार्च के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश चैरसिया और जिलाधिकारी अमित किशोर ने वाहनों की चैकिंग करते हुए राष्ट्रीय उलेमा काउंसिल पार्टी के प्रत्याशी मोहम्मद राशिद कुरैशी को मंगल की रात्रि ही वाहन चैकिंग के दौरान हिरासत में ले लिया। पुलिस ने प्रचार बंद होने के बाद भी प्रचार करने का आरोप लगाते हुए विभिन्न धाराओं में जेल भेज दिया।
सपा केे परवेज जुबैरी, बसपा के स्नोद गुप्ता, कांग्रेस के संतोष गुप्ता, आम आदमी पार्टी के उमेश कुमार को भी थाना कोतवाली में नजरबंद कर लिया। लेकिन सत्तारूढ पार्टी भाजपा के प्रत्याशी गौरव कुमार गुप्ता उर्फ गोल्डी को हिरासत में न लिये जाने से अन्य प्रत्याशियों ने विरोध जताया। इसके बाद पुलिस ने भाजपा प्रत्याशी गौरव गुप्ता को भी थाने में बैठा लिया गया।
आर ए बी में नहीं मिला भोजन
मतदान में लगे कर्मियों के खानपान व्यवस्था के लिए जिलाधिकारी अमित किशोर ने पहले ही निर्देश दे दिये थे, कि जिस स्कूल या कालेज में मतदान केन्द्र होगा, भोजना की व्यवस्था भी कालेज प्रबंधन द्वारा की जायेगी। जिसके चलते एमजीएचएम इंटर कालेज में बड़े स्तर पर भोजन तैयार कराया गया था, लेकिन रानी अवंती बाई इंटर कालेज में खाने की कोई व्यवस्था नहीं थी। जिसके चलते मतदान में लगे कर्मचारियों को अपना पेट भरने के लिए इधर उधर से व्यवस्था करनी पड़ी।
एक साथ खाया खाना व मारी गप्पें
पुलिस द्वारा थाने में बैठाये गये प्रत्याशियों को एक साथ खाना खाने और गप्पें मारते देख पुलिसकर्मी ही नहीं, बल्कि थाने आने जाने वाले सभी लोग अंचभित थे। जो लोग एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे थे, लेकिन इसके बाद भी खाना पीना एक साथ चल रहा था। उनके ऐजेंट मतदान केन्द्रों पर आपस में नौंकझौंक करते नजर आये।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger