Ads (728x90)

दया शंकर पाण्डेय इलाहाबाद

इलाहाबाद : नगर निकाय चुनाव के लिए बुधवार को हुई नामांकन पत्रों की जांच मे मेयर पद के सभी 24 पर्चे वैध पाए गए, जबकि पार्षद पद के लिए छह नामांकन पत्र निरस्त कर दिए गए। वहीं, नगर पंचायत अध्यक्षों के लिए दो पर्चे खारिज हुए। हालांकि, सभासद पद के लिए सभी पर्चे सही मिले।

मेयर और 80 पार्षद पद के लिए कलेक्ट्रेट एवं सदर तहसील में कुल 21 नामांकन कक्ष बनाए गए थे। इसमें से 15 डीएम कार्यालय और छह तहसील में थे। एक से सात नवंबर तक हुए नामांकन के दौरान मेयर के लिए कुल 74 फार्म बिके थे और 24 प्रत्याशियों ने पर्चे भरे थे। पार्षद के लिए 1544 फार्म बिके थे और 923 ने पर्चे दाखिल किए थे। जांच में पार्षद पद के लिए वार्ड नंबर पांच इंजीनिय¨रग कॉलेज क्षेत्र से नेहा भारती, वार्ड नंबर 26 हिम्मतगंज से अनुज कुमार पाल और रीता, वार्ड नंबर 27 आजाद स्क्वायर से कामिनी देवी और रेहाना बानो, वार्ड नंबर 76 बक्शी बाजार से मो. तारिक का पर्चा निरस्त हो गया। वहीं, जिले के नौ नगर पंचायत अध्यक्षों के लिए 173 फार्म बिके थे और 108 ने पर्चे भरे थे। सिरसा नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए विमल वर्मा और झूंसी के लिए सुभद्रा का पर्चा खारिज हुआ है। पर्चा खारिज होने की वजह किसी के नामांकन पत्र में प्रस्तावक का हस्ताक्षर न होना, किसी में संपत्ति का ब्योरा न भरा होना आदि बताया गया। सभासदों के लिए कुल 876 फार्म बिके थे और संबंधित तहसीलों में 723 नामांकन हुए थे

फिलहाल 1754 उम्मीदवार मैदान में : नामांकन पत्रों की जांच के बाद मेयर, पार्षद, अध्यक्ष और सभासद पद के लिए फिलहाल कुल 1754 उम्मीदवार मैदान में हैं। इसमें से 24 महापौर, 918 पार्षद, 100 अध्यक्ष और 712 सभासद के प्रत्याशी हैं।

नाम वापसी कल : शुक्रवार को पूर्वाह्न 11 से अपराह्न तीन बजे तक प्रत्याशी अपने नाम वापस ले सकते हैं।

प्रतीक आवंटन 11 को: प्रतीक आवंटन शनिवार को पूर्वाह्न 11 से कार्य समाप्ति तक।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger