Ads (728x90)

राजनैतिक पार्टियों ने नगर में निकाला नामांकन जुलूस

-निर्दलीय प्रत्याशी शैलेन्द्र अग्निहोत्री वंदेमातरम ने नामांकन जुलूस निकालकर कराया अपनी ताकत का एहसास

रिटर्निंग आॅफीसर शालिनी प्रभाकर के समक्ष नामांकन दाखिल करते शैलेन्द्र अग्निहोत्री व नयाम भाई


कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान

कन्नौज। नगर निकाय चुनाव की नामांकन प्रक्रिया के अन्तिम दिवस पर भारतीय जनता पार्टी, बहुजन समाज पार्टी सहित निर्दलीय पत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र पालिका अध्यक्ष पद के लिए दाखिल किए जिसके फलस्वरूप अध्यक्ष के लिए 12 व सभासद के लिए लगभग 100 के करीब सदस्यों द्वारा अपने नामांकन दाखिल किए गए।

ज्ञातव्य हो कि जनपद में नगर निकाय चुनाव तृतीय चरण में कराये जाने है जिसकी नामांकन प्रक्रिया 4 नबम्वर से शुरू हुई थी जो शुक्रवार को नामांकन प्रक्रिया संम्पन्न होने के उपरान्त भारतीय जनता पार्टी से विक्रम त्रिपाठी, कांग्रेस से राजीव मिश्रा, समाजवादी पार्टी से जय तिवारी व बहुजन समाज पार्टी से नयाम भाई सहित निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में कई प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र अपने प्रस्तावकों के साथ दाखिल किए तो वहीं दूसरी ओर पालिका के 25 वार्डो के लिए 100 के लगभग सदस्यों ने सभासदी की दाबेदारी को मजबूत करने के लिए अपने प्रस्तावकों के साथ नामांकन पत्र दाखिल किए शुक्रवार को नामांकन प्रक्रिया संम्पन्न होने के साथ 11 व 12 नबम्वर को नामांकन पत्रों की जांच की जायेगी जबकि 13 नबम्वर तक उम्दीवारी वापस ली जा सकती है व 14 नबम्वर को चुनाव चिन्हो का आवंटन किए जाने के साथ 29 नबम्वर को मतदान कराया जायेगा। नामांकन की प्रक्रिया के समापन पर भारतीय जनता पार्टी ने भारी भरकम जुलूस नगर के मोहल्ला छिपटटी से काली दुर्गा देवी मंदिर सरायमीरा तक निकाल कर आम लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक किया तो वहीं निर्दलीय चुनाव लड रहे शैलेन्द्र अग्निहोत्री बंदेमातरम ने बाबा गौरीशंकर मंदिर से सरायमीरा तक अपने समर्थकों के साथ भारी भरकम नामांकन जुलूस निकाला तो वहीं निर्दलीय प्रत्याशी भी शुक्रवार को अपने समर्थको के साथ उन्हेें अपने बजन का एहसास कराया। इस तरह से संम्पन्न हुई नामांकन प्रक्रिया की तस्वीर के बाद अध्यक्ष व सभासद के लिए किसकी दाबेदारी पुक्ता होती है यह 13 तारीक को ही तय हो सकेगा।
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger