Ads (728x90)

भिवंडी,हिन्दुस्तान की आवाज,एम हुसेन

भिवंडी। एम हुसेन ।केंद्र व राज्य में भाजपा की सरकार द्वारा देश की जनता को न्याय, शिक्षा,सर्वांगीण विकास तथा सुखशांति के साथ जीवन यापन करने के लिए हरसंभव प्रयास करते हुए पूरी यंत्रणा को सक्रिय रखा गया है। वहीं महाराष्ट्र राज्य के लाडले मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के शासनकाल में पूर्ण रूप से विकास रथ अपनी गति से चल रहा है और सरकार की लाभदायक योजनाओं से प्रदेश का प्रत्येक व्यक्ति लाभ उठा रहा है, सबका साथ सबका विकास यही हमारा नारा है।
फडणवीस सरकार के तीन वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आज भाजपा भिवंडी जिलाध्यक्ष संतोष शेट्टी की अध्यक्षता में भाजपा मध्यवर्ती कार्यालय में पत्रकार परिषद का आयोजन किया गया। उक्त अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष संतोष एम शेट्टी, विधायक महेश चौघुले, विरोधी पक्षनेता श्याम अग्रवाल, गटनेता निलेश चौधरी तथा एडवोकेट हर्षल पाटिल ने पत्रकारों के प्रश्नों का उत्तर देते हुए बताया कि भिवंडी के विकास के लिए केंद्र व राज्य सरकार पूर्ण रूप से रूचि ले रही है जिसका यह परिणाम है कि भाजपा सांसद कपिल पाटिल व विधायक महेश चौघुले की सिफारिश पर भिवंडी शहर के विकास व नागरी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए 90 करोड़ रुपये की निधि उपलब्ध कराई गई है और भिवंडी क्षेत्र में पीने के पानी उपलब्ध कराने के लिए 225 करोड़ रुपये की निधि उपलब्ध कराई गई है, शहर के 52 रास्तों के कांक्रीटीकरण करने के लिए एमएमआरडीए द्वारा मंजूरी दे दी गई है वहीं मेट्रो रेल के लिए भी सरकार ने मंजूरी दे दी है। उसके बावजूद भी भिवंडी शहर विकास व नागरी सुविधाओं से वंचित है जिसका मात्र एक कारण है भिवंडी मनपा प्रशासन तथा मनपा की कांग्रेस व शिवसेना प्रणित सत्ता। भिवंडी मनपा प्रशासन की निष्क्रिय भूमिका के चलते शहर में पीने के पानी की भयंकर किल्लत, साफ सफाई का सही ढंग से नहीं होना, खड्डा युक्त रोड रास्ता आदि मूलभूत सुविधाओं से शहर वासी वंचित है। बल्कि ठेकेदारों को उन्हें काम करने के बाद भी बिल का भुगतान नहीं किया जा रहा है इसकारण भी नागरी सुविधाएं बाधित हो रही है साथ ही यह भी आरोप लगाया कि पूर्व 2014 से 2017 तक नगरसेवक निधि भी मनपा प्रशासन ने बंद कर रखा है। वहीं विधायक महेश चौघुले ने कहा कि भिवंडी मनपा क्षेत्र अंतर्गत भाजी मार्केट, मच्छी मार्केट व पुलिस स्टेशन निर्माण करने के लिए हमने शासन से 5 करोड़ रुपये की निधि उपलब्ध कराया परंतु भिवंडी मनपा अपनी निष्क्रियता के कारण समय से उक्त कार्य नहीं करा पाई जब इनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बजट अब 10 करोड़ रुपये का हो गया है इसलिए अब काम नहीं होसकेगा यह कारण बताकर उक्त निधि को शासन को वापस कर दिया इस प्रकार की भूमिका भिवंडी मनपा प्रशासन तथा सत्ताधारी निभा रहे हैं , इसी प्रकार मनपा रोड आदि हेतु व्यक्तियों की भूखंड लेती है परंतु उसका टीडीआर नहीं देती, अब समय आ गया है जनता जनार्दन का जनता को अपने अधिकार व नागरी सुविधाओं के लिए खडा होना पडेगा अन्यथा यह लोग उसी गति से काम करते रहेंगे । हम लोग विकास की दृष्टि से बीएनएन कॉलेज में स्किल डेवलपमेंट तथा महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए महिला बचत गट पर विशेष रूप से काम कर रहे हैं।चर्चित कल्याण रोड की सडक इसी मार्ग से मेट्रो रेल चलाने की योजना बनाई गई है इसके चौड़ीकरण हेतु मनपा की महासभा की मंजूरी लेना अनिवार्य है इसके लिए भाजपा की सहमति है अन्य पार्टियों को सहमति देना चाहिए इसकी उपेक्षा केवल आरोप प्रत्यारोप से अन्य पार्टियां कब तक जनता को मूर्ख बनाकर राजकारण करेंगी जनता इसका भी हिसाब लेगी। हमारे मुख्यमंत्री की यही संकल्पना है क्षेत्र का सर्वांगीण विकास।उक्त अवसर पर प्रेम नारायण राय, ममता परमाणी, साखर बाई, अशोक पाठारे, एडवोकेट वैभव भोईर, प्रकाश टावरे, यशवंत टावरे, जिया लाल गुप्ता आदि उपस्थित थे।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger