Ads (728x90)

बाघराय,हिन्दुस्तान की आवाज,राहुल विश्वकर्मा

दंपती को अब तक निराशा ही मिली है। राजस्व विभाग की जांच में उसकी मांग सही भी मिली लेकिन उसका धरना नहीं खत्म कराया जा सका।
मामला कुंडा तहसील के लाला का पुरवा का है। यहां के हीरालाल विश्वकर्मा के भाइयों ने अपने हिस्से की जमीन व घर एक व्यक्ति को बैनामा कर दिया। उसने बैनामे के साथ ही हीरालाल के भी हिस्से पर कब्जा कर लिया। हीरालाल इंसाफ मांगने के लिए 30 मार्च 2015 को अपनी पत्नी फूलकली और बेटी सीमा के साथ कलक्ट्रेट में धरने पर बैठ गया। इसके बाद जांच चलती रही और रिपोर्ट भी हीरालाल के पक्ष में आती रही लेकिन न उसे इंसाफ मिला और न ही उसका धरना खत्म कराया जा सका। इसके चलते हीरालाल व उसके परिवार की सर्दी, गर्मी, बारिश के साथ ही सभी त्योहार भी कलक्ट्रेट में बीत रहे हैं।
....
डीएम ने आवास पर बुलाकर ली जानकारी
पौने तीन साल से धरने पर बैठे हीरालाल को डीएम शम्भु कुमार ने रविवार को अपने आवास पर बुलाकर सारे मामले की जानकारी ली। इस दौरान डीएम ने कुंडा के एसडीएम और तहसीलदार को भी तलब किया था। डीएम ने एसडीएम और तहसीलदार को विवाद निस्तारित कराने के लिए कार्रवाई करने को कहा।
....
इनका कहना है
हीरालाल के लंबे समय के धरने पर बैठने की जानकारी मिली है। एसडीएम कुंडा को संबंधित पक्षों से बात करने के लिए कहा गया है। मामला जल्द निस्तारित करके उसका धरना खत्म कराया जाएगा।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger