Ads (728x90)

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान

कन्नौज। नगर निकाय चुनाव की मतदान प्रक्रिया संपन्न कराने के लिए आज कलेक्ट्रेट परिसर से पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी जगदीश प्रसाद ने मतदान प्रक्रिया को संपन्न कराने में लगे मतदान अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अपनी मतदान केन्द्रों पर व्यवस्था को चाक चैबंद देखने के साथ मतदान सामग्री की जांच अवश्य कर लें। जिससे मतदान के दौरान किसी भी तरह की समस्या उत्पन्न न हो।
जिला निर्वाचन अधिकारी जगदीश प्रसाद ने कहा कि मतदान प्रक्रिया को संपन्न कराने में पीठासीन अधिकारी की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। जो अपने मतदान कर्मियों के सहयोग से मतदान का कार्य संपन्न कराएं और किसी भी प्रत्याशी या राजनैतिक व्यक्ति के दबाव व लालच में न आएं। मतदान अधिकारी किसी के भी द्वारा खानपान की सामग्री को भी न लें। मतदान को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं पारदर्शी व्यवस्था में संपन्न कराएं। उन्होंने जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेटों को निर्देशित किया कि किसी भी प्रत्याशी का बस्ता दो सौ मीटर की दूरी पर लगाया जाए और भीड को एकत्रित न होने दिया जाए। किसी भी तरह की असुविधा होने पर तुरंत उच्चाधिकारियों के साथ कंट्रोल रूम को सूचना दर्ज कराई जाए। जहां एक ओर जिलाधिकारी मतदान अधिकारियों को चुनाव संपन्न कराने की व्यवस्था का पाठ पढा रहे थे तो वहीं दूसरी ओर कुछ मतदानकर्मी अपनी- अपनी ड्यूटी कटवाने की जुगत में लगे रहे। जिलाधिकारी ने जनपद में बनाए गए मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर विशेष सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। तो वहीं मतदान संपन्न कराने के लिए बाहर से आए पुलिस बल को मतदान केन्द्रों पर तैनात कर दिया गया है। कल प्रातः 7ः30 बजे से मतदान प्रक्रिया मतदान केन्द्रो ंपर शुरू करा दी जाएगी। जिसके लिए आज पोलिंग पार्टियों को जनपद के मतदान केन्द्रों के लिए रवाना कर दिया गया। ?
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger