Ads (728x90)


अटकनों का बाजार है गर्म
-जाति समीकरणों के साथ अपनी जीत को अभी से बता रहे है पक्का

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान

कन्नौज। नगर निकाय चुनाव तृतीय चरण में जनपद में कराये जाने है किन्तु अभी तक किसी भी बडी राजनैतिक पार्टियों द्वारा उम्मीदवार घोषित न किये जाने से पार्टी सहित आम लोगों में कौतूहल बना हुआ है और सभी की नजरे राजनैतिक दलों की ओर लगी हुई है परन्तु अफवाओं का बाजार तेजी के साथ गर्म है जो अपने चहतों का नाम फेसबुक व बाहटसअप पर प्रसारित कर गुमराह करने का प्रयास कर रहे है किन्तु शहर की जागरूक जनता इस भ्रम से दूर है। शहर में पान की दुकान से लेकर मुख्य चैराहो तक सिर्फ और सिर्फ चुनाव की चरचा ही सुनाई देती है जो सम्भावित प्रत्याशियों के चुनाव लडने पर कयास लगा रहे है और पार्टियां है कि वो अभी तक प्रत्याशियों का एलान नहीं कर रही है।
मालूम हो कि जनपद कन्नौज में 3 पालिका व 5 नगर पंचायतों में 29 नबम्वर को मतदान कराया जाना है जिसकी नामांकन प्रक्रिया 4 नबम्वर से शुरू हो जायेगी परन्तु अभी तक राजनैतिक पार्टियों द्वारा किसी के भी नाम की घोषणा न किए जाने के बावजूद चुनाव लडने वाले सम्भावित लोगों केा लेकर अपने चहेतो का नाम प्रचारित व प्रसारित कर पार्टी से टिकट मिलने का दावा पक्का कर रहे है जिसको लेकर सभी की नजरे पार्टी की ओर लगी हुई है। इस संबन्ध में राजनेतिक पार्टियों के जिलाध्यक्षों का कहना है कि मामला हाई कमान के पास है और उनके द्वारा निर्णय लिए जाने के बाद ही नाम की घोषणा हो सकेगी जो लोग किसी का नाम लेकर यदि दावेदारी की पक्का बताने के बात कह रहे है तो वह उनकी अपनी सोच है फिलहाल राजनैतिक पार्टियों ने किसी के भी नाम की घोषणा नहीं की है किन्तु स्थानीय नेताओं के चहेते जरूर उनका नाम लेकर झण्डा बुलंद किए हुए है और अपने चहेतो की दावेदारी को पक्का बता रहे है इतना ही नहीं चुनाव को लेकर अभी से ही जाति समीकरणों के आधार पर अपने प्रत्याशी की जीत का भी गुणा भाग लगाकर जीत को पक्का कर दिया है। नगर पालिका परिषद में 59 हजार 911 मतदाताओं में से 32 हजार 482 पुरूष व 27 हजार 429 महिला मतदाता एक अध्यक्ष के साथ 25 सभासदों की किस्मत का फैसला 29 नबम्वर को मतदान कर लिखेंगे इसी तरह पालिका छिबरामऊ में 48 हजार 481 मतदाताओं में 26 हजार 220 पुरूष मतदाता व 22 हजार 261 महिला मतदाता एक अध्यक्ष के साथ 25 सभासदों की किस्मत के लिए निणनायक होंगी। पालिका गुरसहायगंज में 32 हजार 935 मतदाताओं में 17 हजार 898 पुरूष व 15 हजार 37 महिला मतदाता अपने अध्यक्ष के साथ 25 सभासदों को चुनेगी। इसी तरह नगर पंचायत तालग्राम 9 हजार 129 कुल मतदाता में 4 हजार 884 पुरूष व 4 हजार 245 महिला नगर पंचायत सौरिख में कुल मतदाता 10 हजार 73 में से 5 हजार 424 पुरूष व 4 हजार 649 महिला मतदाता एक-एक अध्यक्ष के साथ 11-11 सभासदों के लिए निर्णायक भूमिका निभायेंगी। नगर पंचायत तिर्वागंज में 18 हजार 896 मतदाताओं में 10 हजार 210 पुरूष व 8 हजार 686 महिला मतदाता है जो एक अध्यक्ष के साथ 15 सभासदो तथा नगर पंचायत सिकन्दरपुर में 7 हजार 188 मतदाताओं में 3 हजार 806 पुरूष व 3 हजार 382 महिला नगर पंचायत समधन में कुल मतदाता 21 हजार 566 में 11 हजार 236 पुरूष 10 हजार 330 पुरूष 1 अध्यक्ष सहित 16 सभासदों की किस्मत का फैसला लिखेंगी। इस तरह से जनपद के 2 लाख 8 हजार 179 मतदाता जनपद के 3 पालिका व 5 नगर पंचायत अध्यक्षों के साथ 138 सभासदो की किस्मत का फैसला लिखेंगी जिसको लेकर तेजी के साथ वाक युद्व मचा हुआ है। अभी तक पार्टियों द्वारा किसी के भी नाम का एलान न किए जाने से पार्टियों सहित आम लोगों में कौतूहल बना हुआ है जो इन सब बातों के बीच अपने चहेतो को टिकट मिलने की बात कहकर उनकी जीत को पक्का बताते हुए अपनी दावेदारी को मजबूत बता रहे है। आम लोगों को राजनैतिक पार्टियों की घोषणा का इन्तजार है।


---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger