Ads (728x90)

शौचालय का निरीक्षण करते जिलाधिकारी व शौचालय का निमार्ण करते एसपी

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान
कन्नौज। जनपद को खुले में शौच से मुक्त कराने के लिए जिलाधिकारी जगदीश प्रसाद द्वारा अथक प्रयास कर जनपद को खुले में शौच से मुक्त किए जाने का प्रयास किया जा रहा है जिसके लिए वह अथक प्रयास कर रहे है उन्होने उन लाभार्थियों से आवहन किया कि जिनके शौचालयों का निमार्ण हो चुका है वह खुले में शौच न जायें साथ ही जिला पंचायत राज अधिकारी को कडे निर्देश दिए कि यदि शौचालय में गुणवत्ता व मानक की कमी पाई गयी तो सचिव व प्रधान के खिलाफ कडी कार्यवाही की जायेगी।

जिलाधिकारी जगदीश प्रसाद ने गुरूवार को सदर ब्लाक के ग्राम पचोर के धनवाईपुरवा में नवनिर्मित किए गए शौचालयों का निरीक्षण किया जिसमें प्रयोग की गयी सामग्री व गुणवत्ता में कमी पाये जाने पर कडी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि किसी भी तरह की अनियमितत बर्दाश्त नहीं की जायेगी और कडी कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी ने पाये गए खराब शौचालयों को तुडवाकर गुणवत्ता परख शौचालय बनाये जाने के निर्देश दिए। गुरूवार को जनपद में बीस हजार शौचालयों का निमार्ण फिर एक साथ शुरू किया गया निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने उक्त गांव में सुमित्रा देवी के मकान के सामने ग्राम समाज की भूमि पर किसी अन्य व्यक्ति द्वारा रास्ता रोके जाने की शिकायत पर दोनों पक्षो को बुलाकर समस्या का निदान किए जाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने ग्रामीणों से कहा कि शौचालयों में गुणवत्ता की कमी पायी गयी है प्रधान व सचिव के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी उन्होने जिला पंचायत राज अधिकारी व खण्ड विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि गुणवत्ता व मानक में कमी पायी गयी तो वह क्षम्य नहीं होगी शौचालयो का निमार्ण गुणवत्ता के साथ कराया जाये। पुलिय अधीक्षक हरीश चन्दर ने बताया कि खुले में शौच जाने पर संम्बन्धित व्यक्ति के खिलाफ जुर्माना के साथ कडी कार्यवाही की जायेगी।

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger