Ads (728x90)

कन्नौज,हिन्दुस्तान की आवाज़,अनुराग चौहान

कन्नौज। नगरीय निकाय चुनाव की प्रक्रिया को निष्पक्ष एवं शांति पूर्ण ढंग से सम्पन्न कराये जाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी जगदीश प्रसाद ने मतदान कार्य में लगे अधिकारियों को निर्देशित किया कि मतदान की प्रक्रिया आयोग के निर्देशानुसार प्रातः 7ः30 बजे से शुरू कर दी जायेगी अपनी डयूटी पर रवाना होने से पूर्व स्टेशनरी आदि सामग्री का निरीक्षण कर ले।

जिलाधिकारी जगदीश प्रसाद ने मतदान प्रक्रिया में लगाये गये पीठासीन व प्रथम मतदान अधिकारियों से कहा कि सजगता के साथ मतदान सम्पन्न कराये और मतदेय स्थल पर एक दिन पूर्व पहुंचकर शौचालय, पानी व प्रकाश आदि की व्यवस्था को पूर्ण करना सुनिश्चितम करें उन्होने ये भी कहा कि यदि हम निष्पक्ष है तो किसी भी प्रकार की मतदान में समस्या नहीं होगी राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार ही चुनाव सम्पन्न कराया जाये मतदान एक जिम्मेदारी की भावना से कराया जाये। डयूटी पर लगे सभी अधिकारी प्रातः 6 बजे अपनी-अपनी मतदेय स्थल पर पहुचकर निर्धारित समय से मतदान शुरू कराये। जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिये कि बूथ के बाहर प्रत्याशियों की सूची भी चस्पा करायी जाये कोई भी अधिकारी नशीले पदार्थेा का प्रयोग नहीं करेगा यदि किसी की भी कोई शिकायत पायी जाती है तो उसके विरूद्व कार्यवाही करते हुए उसे जेल भेजा जायेगा। उन्होने पहचान पत्र, राशन कार्ड में नामित सदस्यों द्वारा मतदान करने पर मुखिया की सहमति प्राप्त की जाये मतदेय स्थल पर अभिकर्ताओ की नियुक्ति एवं मतदान समाप्त होने पर लिफाफो में सावधानी वर्ती जाये किसी भी पीठासीन अधिकारी द्वारा यदि मत पेटी जमा करने की समस्या या रोचि न लिए जाने की शिकायत पायी जाती है तो उसके विरूद्व कार्यवाही की जायेगी जिसमें किसी तरह की लापरवाही न वर्ती जाये उन्होने ये भी बताया कि डयूटी पर लगे सभी अधिकारियों के मानदेय उनके मतदेय स्थल पर जोनल या सेक्टर मजिस्ट्रेट द्वारा वितरित किया जायेगा चुनाव में मतदान की प्रक्रिया को निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं शांति पूर्ण ढंग संे सम्पन्न कराये और किसी के दवाव में आकर किसी भी प्रकार का कोई भी फर्जी वोट न डालने दिया जाये।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger