Ads (728x90)

इन-चैट भुगतान के साथ एक मैसेजिंग प्लेटफार्म ~


मुंबई, 2 नवंबर 2017: भारत के सबसे बड़े मोबाइल भुगतान प्लेटफार्म पेटीएम ने 'इनबॉक्स' को लॉन्च कर दिया है। यह एक मैसेजिंग सेवा है जो उपभोक्ताओं को दोस्तों व परिवारजनों के साथ चैट करने, और साथ ही पैसे भेजने व मंगाने की सुविधा देगी। यह मैसेजिंग प्लेटफार्म पूरी तरह से एन्क्रिप्टेड है, और प्रयोक्ता प्राइवेट बातचीत कर सकते हैं और ग्रुप चैट्स बना सकते हैं। वे तुरंत ही फोटो व वीडियो भेज सकते हैं, लाइव लोकेशन साझा कर सकते हैं, बिल्ट इन कैमरा से खास पलों को कैप्चर कर साझा कर सकते हैं। यहां एक और फीचर दिया गया है जो 'डिलीट फॉर ऑल' का इस्तेमाल करके प्रयोक्ताओं के संदेश को खत्म करने की सुविधा देगा। पेटीएम इनबॉक्स एंड्रॉयड पर उपलब्ध है और आईओएस पर जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा।


इस मैसेजिंग सर्विस के अलावा, पेटीएम इनबॉक्स में नोटिफिकेशंस, ऑर्डर, व गेम्स भी शामिल हैं। 'नोटिफिकेशंस' के तहत, प्रयोक्ता सभी वर्गों में उपलब्ध सभी कैशबैक ऑफर्स देख सकते हैं; 'ऑर्डर्स' के तहत वे अपने ऑर्डर व लेन-देनों के अपडेट्स को देख सकते हैं; और 'गेम्स' में क्रिकेट व ट्रिविया आधारित खेल शामिल होंगे।

पेटीएम इनबॉक्स एक सरल चैट इंटरफेस के माध्यम से लाखों प्रयोक्ताओं को पैसे भेजने व प्राप्त करने की सुविधा देकर देश के मोबाइल भुगतान इकोसिस्टम में क्रांतिकारी बदलाव लाएगा। यह लाखों व्यापारियों को भी आगे बढ़ने में मदद करेगा जैसे कि स्थानीय रिटेल स्टोर व घरेलू उद्यमी क्योंकि अब वे पेटीएम इकोसिस्टम के माध्यम से अपने ग्राहकों से बात कर सकते हैं और भुगतान प्राप्त कर सकते हैं।


पेटीएम के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट दीपक अबॉट ने कहा, "हमें यह अहसास हो गया है कि भुगतान करने के लिए, हमारे प्रयोक्ता व व्यापार एक-दूसरे से बातचीत भी करना चाहते हैं। सोशल मैसेजिंग, व्यापार व भुगतान को समेकित रूप से एक-दूसरे से मिलाने की जरूरत है। 'पेटीएम इनबॉक्स' अपने उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने की ओर एक कदम है, जहां आप अपने दोस्तों/व्यापारियों से चैट कर सकते हैं और सहज व सुरक्षित रूप से पैसे भेज/मंगा सकते हैं। इससे हें अपने प्लेटफार्म पर ज्यादा एंगेजमेंट पाने और अपने ग्राहकों के साथ ज्यादा मजबूत रिश्ता बनाने में मदद मिलेगी।"

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger