Ads (728x90)

मुंबई, 23 नवंबर: 26 नवंबर को संविधान दिवस मनाया जाता है। इस साल, संविधान दिवस के अवसर पर वर्ली सी फेस से चैत्यभूमि, दादर तक ‘संविधान सम्मान दौड़’ का आयोजन किया गया है। सामाजिक न्याय मंत्री राजकुमार बडोले ने इस संवैधानिक दौड़ में भाग लेने के लिए नागरिकों से अपील की है।

संवैधानिक सम्मान दौड़ 26 नवंबर को सुबह 8 बजे जेजे कपूर चौक, वरली से शुरू होगी और चैत्यभूमि में समाप्त होगी। कार्यक्रम की शुरुआत संविधान के प्रस्तावना के सामूहिक पठन से होगा। इस दौड़ में विभिन्न स्कूलों, कॉलेजों के छात्र, एनसीसी कैडेट्स,स्काउट और विभिन्न गैर-सरकारी संगठनों और सामाजिक न्याय विभाग में काम करने वाले अधिकारी/कर्मचारी भाग लेंगे। सामाजिक न्यायमंत्री ने नागरिकों से भी अपील की है कि वे भी बड़ी संख्या में संवैधानिक सम्मान दौड़ में शिरकत करें।

श्री बडोले ने कहा कि भारतीय संविधान के माध्यम से देश मे स्वतंत्रता, समानता और सद्भाव के सिद्धांतों को स्वीकार किया है। संविधान के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से सामाजिक न्याय विभाग ने संविधान दिवस मनाने का निर्णय लिया है। पिछले साल नागपुर में 1 लाख 25 हजार छात्रों द्वारा एक ही समय में संविधान का सामूहिक पठन करके डॉ बाबासाहेब आंबेडकर को सम्मान दिया गया था। इस साल संविधान सम्मान दौड़ और गौरव यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। इस दौड़ में भाग लेने के लिए नि: शुल्क ऑनलाइन पंजीकरण www.runindia.in/events/2017 पर किया जा सकता है। समता प्रतिष्ठान, बार्टी, समता परिषद मुंबई, परिवर्तन फाउंडेशन के सहयोग से इस संवैधानिक सम्मान और टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है, ये जानकारी सामाजिक न्याय मंत्री श्री.बडोले ने दी।
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger