Ads (728x90)


बॉलिवूड कलाकार आर महादेवन तथा मुख्य अतिथी के रूप में चार्ज दि अफेअर्स ऑफ दि कॉन्सुलेट जनरल ऑफ युएई इन मुंबई श्री सुलतान मुहमद हमदान बिन खादिम की उपस्थिती


प्रदर्शनी में भारतीय खरीददारों के लिए निवेश के अच्‍छे पर्याय उपलब्ध

· दुबई के रिअल्टी क्षेत्र में भारतीय लोगों की ओर से पिछलें तीन सालों के अंतराल में १.१ लाख करोड रूपयों का निवेश

· दुबई में टाऊनहाऊस की किमत रू २ करोंड से शुरू और अपार्टमेंट्स रू ७१ लाख से शुरू

· मॉर्गेज लोन काफी कम दरों यानी ३.९९ प्रतिशत के ब्याज पर उपलब्ध 


मुंबई, भारत- आज तक दुबई के रिअल एस्टेट में खरीददारी करनें वालें सबसे अधिक ग्राहक भारत के रहें है और पिछलें तीन सालों में १.१ लाख करोड रूपयों की खरीददारी भारतीय लोगों नें की है. भारतीय ग्राहकों की इस बढतीं मांग के चलतें दुबई प्रॉपर्टी शो इस प्रदर्शन का विशाल आयोजन लागातार तिसरें साल मुंबई में किया गया है. इस प्रदर्शनी के कारण अब भारतीय प्रयोगकर्ताओं को विक्रेताओं के साथ सीधें संवाद सांधनें का मौका मिलेगा तथा विविध प्रकार के दरों से युक्त और बजट के अनुसार प्रॉपर्टीज देखनें को मौका मिलेगा. इस कार्यक्रम के विमोचन के समय मुख्य अतिथी के रूप में चार्ज दि अफेअर्स ऑफ दि कॉन्सुलेट जनरल ऑफ यूएई इन मुम्बई, भारत श्री सुलतान मुहमद हमदान बिन खादिम और मशहूर बॉलिवूड कलाकार आर महादेवन उपस्थित थे. इस समय निवेशक और सहभागी लोगों में अधिक उत्साह भरपूर माहौल था.

मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (एमएमआरडीए ग्राऊंड्स) पर तीन दिनों तक चलनेंवालें इस रिअल एस्टेट प्रदर्शनी की शुरूआत यह शुक्रवार ३ नवम्बर से हो रहीं है तथा समापन रविवार ५ नवम्बर को होगा. यह प्रदर्शनी सुबह ११ बजे से रात के ८ बजें के दौरान शुरू रहेगा और प्रवेश मुफ्त रहेगा.

दुबई प्रॉपर्टी शो के माध्यम से दुबई रिअल्टी के बारें में जानकारी प्राप्त करनें के साथ ही सभी महत्वपूर्ण घटकों को एकदुसरें के साथ संवाद प्रस्थापित करनें का मौका साल में एक बार मिलता है. इस शो में आयोजित किए जानेंवालें संवादात्मक तथा जानकारी पूर्ण कार्यक्रमों को भेट देनेंवालें लोगों को दुबई प्रॉपर्टी के कानून, रिअल एस्टेट की जानकारी, खरीददारों को होनेंवाला लाभ, निवेश के लिए योग्य स्थान, आर्थिक पर्याय, सरकारी कानून और अन्य विषयों के साथ बढोत्तरी के मौकें आदी के बारें में जानकारी प्राप्त करनें का मौका भी मिलेगा.

''पिछलें साल आयोजित शो को ४०९४ लोगों ने भेट दी थी और उस में से २१०० करोड रूपयों की जायदाद के बारें में जानकारी दी गई थी. इस साल भी हमें आशा है की लगभग ५ हजार लोग भेट देंगे और उतनीं ही जानकारी दी जाएगी. इस साल हमारें पास कई अच्‍छे प्रकल्प तो है ही पर उनके साथ ही अच्‍छे भुगतान के पर्याय भी उपलब्ध है. इस में पोस्ट हैन्डओवर यानी पजेशन के बाद पैसे देनें का पर्याय भी उपलब्ध है. किमत की दृष्‍टी से देखा जाए तो लोगों के लिए अच्छा टाऊनहाऊस केवल २ करोड रूपयों में और अगर अपार्टमेंट में निवेश करना है तो वें ७१ लाख रूपयों से आगे की किमत पर उपलब्ध है. '' दुबई प्रॉपर्टी शो के सेल्स और मार्केटिंग विभाग के जनरल मैनेजर हिमांशु गुप्ता नें कहा.

उन्होंनें आगे कहा '' बैंकों की ओर से भी प्रॉपर्टी डिल्स मिलेंगी जिसमें वें ५० प्रतिशत तक की वित्तीय सहायता देंगे और वह भी सबसे कम ब्याज ३.९९ प्रतिशत के दर से. मैं खरीददार और संशोधकों से बिनती करूंगा की पेमेंट प्लान्स तथा मॉर्गेज के दरों को देखतें हुए उनके लिए निवेश का एक अच्छा मौका है. इस शो में भारतीय खरीददारों के लिए दुबई में जायदाद खरीदनें के कई पर्याय उपलब्ध है.''

दुबई सरकार की दुबई लैंड डिपार्टमेंट की असिस्टेंट डाईरेक्टर जनरल हर हाईनेस माजिदा अली राशिद नें कहा '' मुम्बई के तिसरें दुबई प्रॉपर्टी शो का यशस्वी आयोजन हमारें यशस्वीता का द्योतक है और पिछलें कुछ सालों से दुबई की रिअल एस्टेट बाजार ने भारत और यूएई के बीच संबंध और दृढ किए है. मुझे आशा है की यह संबंध और बढेंगे. दुबई लैंड डिपार्टमेंट नें मुम्बई के कई विश्वस्तरीय विकासकों के साथ गठजोड किया है और इनमें से कई लोग फिर से इस प्रदर्शनी में सहभागी हो रहें है. भारतीय लोगों नें हमारे उपर जो विश्वास दिखाया है उसपर हमें गर्व है और एक विभाग होनें के नातें तथा दुबई एक देश होनें के नातें हम पर एक अच्छी जिम्मेदारी आ रहीं है.''


''यूएई के आकर्षक रिअल एस्टेट क्षेत्र में कई भारतीय निवेश कर रहें है, विशेष रूप से दुबई के बहुसांस्कृतिक वातावरण तथा विविधता से भरपूर रिअल एस्टेट के कारण यह मुमकिन हो रहा है. दुबई प्रॉपर्टी शो के कारण अब भारत के कई निवेशकों के साथ जुडनें के साथ ही उन्हें अब फाल्कन सिटी ऑफ वंडर्स रहें अनोखे वर्ल्ड इन ए सिटी संकल्पना से युक्त वैश्विक बिजनेस, लिजर और लाईफस्टाईल डेस्टिनेशन से पहचान करानें का हमें मौका मिलेगा.'' फाल्कन सिटी ऑफ वंडर्स एलएलसी के चेअरमन और जनरल मैनेजर हिज होलिनेस सलेम अलमुसा के शब्द.

'दुबई के रिअल एस्टेट बाजार के कारण निवेशकों को अपनें निवेश पर दिर्घकालीन बढोत्तरी मिल रहीं है और एक्स्पो २०२० इस मेगा इवेंट के कारण उसें और गती मिल सकतीं है. '' दुबई इन्वेस्टमेंट्स के जनरल मैनेजर श्री ओमर मेस्मार के शब्द

''मेयदान ग्रुप और शोभा ग्रुप के सहयोग के चलतें डिस्ट्रीक्ट वन यह मुहम्मद बिन राशिद अल मकतुम शहर का एक महत्त्वपूर्ण स्थान बन रहा है. यह विकास तीन चरणों में होगा, दुनिया में ऐसी जगह कहीं नहीं होंगी, यहां अच्‍छे निवासी संकुल होंगे जो आंतरराष्‍्ट्रीय शहर के निकट होंगे. शहर के महत्वपूर्ण जगहों के पास होनें से इस के निकट दुबई इंटरनैशनल फाईनान्शिअल सेंटर, डाऊनटाऊन दुबई, दुबई वर्ल्ड ट्रेड सेंटर और दुबई आंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा काफी निकट है. '' मेयदान ग्रुप के फ्रीजोन तथा कमर्शिअल विभाग के उपाध्यक्ष श्री मुहम्मद अल खयात के शब्द.

सहभागी कंपनीयों में फाल्कन सिटी ऑफ वंडर्स, दुबई प्रॉपर्टीज, दुबई इन्व्हेस्टमेंट्स, मेयदान शोभा यह प्लैटिनम प्रायोजक, मैग प्रॉपर्टीज डेवलपमेंट यह गोल्ड प्रायोजक, तेयबान रिअल एस्टेट डेवलपमेंट सिल्वर प्रायोजक होंगे तथा नखील पीजेएससी, अजिजि डेवलपमेंट्स, क्लिनडेंनिस्ट ग्रुप, क्रिएटिव जोन, दुबई स्पोर्ट्स सिटी, ब्लूम प्रॉपर्टीज, टाईगर प्रॉपर्टीज, सेवन डाईड्स, बिंघाटी डेवलपर्स और देयार डेवलपर्स यह प्रदर्शक होंगे. मार्शेक बैंक यह ऑफिशिअल बैंकिंग पार्टनर, जेएलएल नॉलेज पार्टनर, सील रिअल एस्टेट रजिस्ट्रेशन एजेंट एलएलसी यह ऑफिशिअल प्रॉपर्टी ट्रान्सफर ट्रस्टी और अन्य कंपनीयों का समावेश है.
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger