Ads (728x90)

मुंबई, 3 नवंबर 2017: भारत के अग्रणी टैक्स ई-फाइलिंग व अनुपालन प्लेटफार्म क्लिअरटैक्स ने प्रयोक्ताओं को एक तेज व समेकित तरीके से म्युचुअ फंड्स में निवेश करने में सक्षम करने के लिए अपने प्लेटफार्म पर ई-केवाईसी पंजीकरण फीचर को शुरू किया है। निवेशक को बस क्लिअरटैक्स की वेबसाइट पर पैन, आधार नंबर आदि जैसी जानकारियां प्रविष्ट करने, और आधार से जुड़े अपने मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी लेने की जरूरत है। पांच मिनट में, यह सिस्टम इन जानकारियों को संसाधित कर लेगा, जिसके बाद प्रयोक्ता इस प्लेटफार्म पर निवेश करना शुरू कर सकते हैं।

केवाईसी या 'नो योर कस्टमर' सरकार द्वारा अनिवार्य किया गया एक अनुपालन है और म्युचुअल फंड्स में निवेश करने के लिए आवश्यक एक महत्वपूर्ण एक बार पहचान देने की प्रक्रिया है। क्लिअरटैक्स के पूर्णत: कागजरहित ई-केवाईसी सुविधा में किसी हस्ताक्षर या भौतिक दस्तावेज की जरूरत नहीं है, जिससे म्युचुअल फंड्स में निवेश करने में लगने वाला समय घटता है। यह प्लेटफार्म नए निवेशकों के लिए शीर्ष परफॉर्म कर रहे म्युचुअल फंड्स दिखाता है और उन फंड्स के सही मिक्स को चुनता है जो उनके टैक्च बचाने की जरूरतों व निवेश के लक्ष्यों को सबसे अच्छी तरह पूरा करते हैं।


अर्चित गुप्ता, सीईओ, क्लिअरटैक्स ने कहा, "क्लिअरटैक्स पर ईकेवाईसी फीचर के साथ, प्रयोक्ताओं को केवाईसी की पूर्ति करने के लिए ढेर सारे दस्तावेज देने की चिंता नहीं करनी पड़ती है, बल्कि वे एक आराम से बैठकर तेज, सहज व कागजरहित पंजीकरण प्रक्रिया का अनुभव कर सकते हैं। वे हमारे विशेषज्ञों द्वारा चुने गए कुछ सबसे अच्छा परफॉर्म कर रहे म्युचुअल फंड्स और टैक्स की बचत करने वाली योजनाओं में से चुनाव कर सकते हैं, और संपत्ति बनाने के अपने लक्ष्य को हासिल करना शुरू कर सकते हैं।"

---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- Disclaimer हमे आप के इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करे और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य मे कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह ईमेल hindustankiaawaz.in@gmail.com भेज कर सूचित करे । साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दे । जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Post a Comment

Blogger